Move to Jagran APP

डीसी व एसडीएम कार्यालय में फंसी चार सौ फाइलें

मांगों को लेकर डीसी दफ्तर के कर्मचारी मंगलवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 08:07 PM (IST)
डीसी व एसडीएम कार्यालय में फंसी चार सौ फाइलें
डीसी व एसडीएम कार्यालय में फंसी चार सौ फाइलें

संवाद सहयोगी, मलिकपुर

loksabha election banner

मांगों को लेकर डीसी दफ्तर के कर्मचारी मंगलवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे। कर्मचारियों के हड़ताल पर होने की वजह से लोग बिना काम करवाए ही वापिस लौटने को मजबूर हो गए।

कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के कारण डीसी व एसडीएम कार्यालय में करीब चार सौ फाइलें लटक गई हैं जिन पर बुधवार को भी कोई काम नहीं होगा। हड़ताल के चलते लोगों की रजिस्ट्री, कोर्ट केस के मामले, डिपेंडेंट सर्टीफिकेट सहित कई प्रकार के काम नहीं हो पाए। बुधवार को प्रदेश स्तर पर डीसी कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर माल मंत्री के कांगड़ स्थित कोठी का घेराव करेंगे। इससे पहले पंजाब राज जिला डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन शाखा पठानकोट के जिला महासचिव गुरदीप सिंह सफरी के नेतृत्व में डीसी व एसडीएम कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों ने हड़ताल कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

यूनियन के जिला महासचिव गुरदीप सिंह सफरी ने कहा कि पिछले दिनों सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन अनुसार सीनियर सहायक की 132 तथा ‌र्क्लकों की 227 पोस्टों को सरकार ने खत्म कर दिया है। सरकार के इस फैसले से यहां कर्मचारियों पर अतिरिक्त बोझ पड़ गया है। इसी लिए कर्मचारियों ने दो व तीन अगस्त को कलम छोड़ हड़ताल रख कर अपना विरोध जताया गया। उन्होंने कहा कि बुधवार को समूह कर्मचारी बठिडा के कांगड़ में माल मंत्री की कोठी का घेराव करेंगे।

95 प्रतिशत कर्मी हड़ताल पर

डीसी व एसडीएम कार्यालय में करीब 95 कर्मी मांगों को लेकर कलम छोड़ हड़ताल पर बैठे हैं। हड़ताल के चलते यहां एसडीएम कार्यालय के काम प्रभावित हो रहे हैं, वहीं लोग अपने चालान तक नहीं भुगत पा रहे। रजिस्ट्रियां नहीं हो रही व लोगों के डिपेंडेंट सर्टिफिकेट तक के काम नहीं बन रहे।

कार्यालयों के लोग काट रहे हैं चक्कर

मंगलवार को एसडीएम कार्यालय में चालान भुगतने आए लखनपुर निवासी सोनू शर्मा, शुभम कजोत्रा ने बताय कि वह कोरोना के चलते उनका आना बड़ा मुश्किल है। बड़ी मुश्किल से वह मलिकपुर पहुंचे लेकिन यहां आकर पता चला कि हड़ताल के चलते आज चालान नहीं भुगत सकते जिस कारण वह निराश होकर वापिस जाने को मजबूर हैं। रिवालवर के लिए लाइसेंस अप्लाई करने आए स्वर्ण सिंह ने बताया कि कल भी वह निराश होकर वापिस लौट गए थे। आज भी हड़ताल है और कल सभी कर्मी बठिडा जा रहे हैं जिस कारण उन्हें अब अपनी फाइल जमा करवाने के लिए अगले सप्ताह आना पड़ेगा। रजिस्ट्री करवाने आए सत्य प्रकाश ने कहा कि वह दो दिनों से चक्कर पर चक्कर काट रहे हैं परंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.