Move to Jagran APP

ऐसे तो नहीं रुकेगा कोरोना, संडे बाजार में उड़ रही शोसल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

पठानकोट शहर में लगने वाला संडे बाजार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा रहा है। संडे बाजार में बिना शारीरिक दूरी केदिनभर खरीददारी होती रहती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 10:15 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 10:15 PM (IST)
ऐसे तो नहीं रुकेगा कोरोना, संडे बाजार में उड़ रही शोसल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
ऐसे तो नहीं रुकेगा कोरोना, संडे बाजार में उड़ रही शोसल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

संवाद सहयोगी, मलिकपुर :

prime article banner

पठानकोट शहर में लगने वाला संडे बाजार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा रहा है। संडे बाजार में बिना शारीरिक दूरी के दिनभर खरीददारी होती रहती है। लोग सरेआम कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

गांधी चौक, डाकखाना चौक, वाल्मीकि चौक व मेन बाजार में लगने वाले इस संडे बाजार में जहां दुकान (रेहड़ी-फड़ी) लगाने वाले विक्रेता सरकार और स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे तो वहीं, बाजार में कपड़ों आदि की खरीदारी करने के लिए आने वाले ज्यादातर ग्राहक भी बिना मास्क लगाए बाजार में खूब खरीदारी कर रहे हैं। ऐसी सूरत में जहां वह खुद की जिदगी खतरे में डाल रहे हैं तो वही, दूसरों के लिए भी कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं। संडे बाजार में लगने वाली रेहड़ी व फड़ी की बकायदा तौर पर नगर निगम पठानकोट प्रशासन की तरफ से पर्ची भी काटी जाती है लेकिन, कोरोना संक्रमण से बेखबर निगम प्रशासन इस संडे बाजार में बिना मास्क पहन कर रेहड़ी-फड़ी लगाने और बिना मास्क पहने खरीदारी करने वाले ग्राहकों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है इसी लापरवाही के चलते कोरोना का साया पठानकोट के लोगों की जिदगी खतरे में डाल सकता है। हैरानी की बात तो यह है कि इस बाजार से महज 100 मीटर दूरी पर डीएसपी सिटी कार्यालय व थाना डिवीजन नंबर एक है इसके बावजूद भी पुलिस प्रशासन सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही।

मौजूदा समय में जिला पठानकोट में कोरोना के 478 एक्टिव केस हैं जबकि 177 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है, इसके बावजूद भी पठानकोट के लोग कोरोना वायरस को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे और लापरवाही बरतते हुए बिना मास्क पहने बाजारों में घूम रहे हैं जिसके कारण कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.