Move to Jagran APP

आज खुल जाएंगे सिनेमा हाल, मिलेगी डिजिटल टिकट

करीब दस माह से बंद सिनेमा हाल स्वीमिग पूल और आंगनबाड़ी केंद्र सोमवार से खोलने की हिदायतें जारी कर दी गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 11:04 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 11:04 PM (IST)
आज खुल जाएंगे सिनेमा हाल, मिलेगी डिजिटल टिकट
आज खुल जाएंगे सिनेमा हाल, मिलेगी डिजिटल टिकट

राज चौधरी, पठानकोट : करीब दस माह से बंद सिनेमा हाल, स्वीमिग पूल और आंगनबाड़ी केंद्र सोमवार से खोलने की हिदायतें जारी कर दी गई हैं। ऐसे में सभी ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। आंगनबाड़ी केंद्रों में जहां नौनिहालों को बैठने के लिए विशेष ध्यान रखा जाएगा, वहीं सिनेमा हाल मालिक सरकार द्वारा जारी हिदायतों का इंतजार कर रहे हैं। अभी तक इसको लेकर कोई दिशा निर्देश जारी नहीं हुआ है। उन्होंने उम्मीद है कि रविवार रात तक उन्हें ये गाइडलाइन मिल जाएंगी।

loksabha election banner

तापमान जांचने के बाद मिलेगी एंट्री

नावल्टी माल में चलाए जा रहे पीवीआर में पहले की तरह फिल्में शुरू हो जाएगी। इसके लिए प्रबंधन की ओर से प्रशासनिक स्तर पर जारी होने वाली पंजाब सरकार की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। पीवीआर के मैनेजर मुनीश ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देश पर पहले ही पचास प्रतिशत दर्शकों के साथ एक सीट छोड़ कर पिक्चर दिखाई जा रही हैं। अब एक फरवरी से पंजाब सरकार की जो गाइडलाइन होंगी, उसकी हर हाल में पालना करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि समस्त दर्शक को आनलाइन पेमेंट करवाकर अपनी बुकिग करवानी होगी। बदले में उन्हें डिजिटल टिकट मिलेगी। जिन लोगों की ओर से मास्क नहीं पहना होगा, उन्हें 30 रुपये की कीमत की एक पीपीई किट लोगों को दी जाएगी। इसके बाद ही उन्हें फिल्म देखने के लिए थियेटर में अनुमति मिलेगी। इसके अतिरिक्त फूड कार्नर पर भी लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए स्टिकर लगाए गए हैं।

...........

गाइडलाइन मिलते ही खोल दिया जाएगा स्वीमिग पूल

स्कूलों के बच्चों को स्वीमिग की कोचिग देने वाले कोच चंदन ने कहा कि फिलहाल प्रशासनिक स्तर पर उन्हें सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन प्राप्त नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अब स्कूल खुल चुके हैं और कुछ ही दिनों में जिला, स्टेट और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताएं शुरू हो जाएगी, जिसके लिए विद्यार्थियों को तैयार करवाने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से अनुमति मिलने के बाद ही वे स्वीमिग पूल को खोलेंगे। फिलहाल सोमवार को इसे खोले जाने की उनके पास कोई गाइडलाइन नहीं आई है।

.........

आंगनबाड़ी सेंटर में अभिभावकों के साथ बैठक के लिए किया जागरूक

आंगनबाड़ी सेंटरों के खुलने से पहले वार्ड नंबर-14 स्थित सेंटर नंबर-एक में सेंटर संचालिका संगीता शर्मा ने अभिभावकों से मीटिग की। उन्हेंने बच्चों को हर हाल में मास्क पहनाकर ही स्कूल भेजने की अपील की। साथ ही कहा गया कि प्रत्येक विद्यार्थी पानी की बोतल और मास्क हर हाल में पहन कर आए ताकि उनकी सुरक्षा को यकीनी बनाया जा सके।

....................................................................

फिलहाल सरकार की ओर से लिखित गाइडलाइन नहीं पहुंची

एडीसी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि उनके पास फिलहाल सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन लिखित रूप से नहीं पहुंची हैं। इनके प्राप्त होते ही सिनेमा घरों और स्वीमिग पूल सेंटरों पर इन्हें भेज दिया जाएगा। उसकी हर हाल में पालना करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.