Move to Jagran APP

कायाकल्प टीम दिसंबर में करेगी निरीक्षण

कायाकल्प टीम दिसंबर में अस्पतालों का निरीक्षण करेगी। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि कोविड-19 के चलते निरीक्षण के तरीकों में बदलाव हो सकता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 07:00 AM (IST)
कायाकल्प टीम दिसंबर में करेगी निरीक्षण
कायाकल्प टीम दिसंबर में करेगी निरीक्षण

संवाद सहयोगी, पठानकोट : कायाकल्प टीम दिसंबर में अस्पतालों का निरीक्षण करेगी। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि कोविड-19 के चलते निरीक्षण के तरीकों में बदलाव हो सकता है। इसको लेकर अभी मंथन चल रहा है। इस संबंध में सेहत विभाग की ओर से सीएमओ कार्यालय को एक पत्र भेजा गया है। इसमें कहा गया है दिसंबर में होने वाली निरीक्षण की रूपरेखा वर्चुअल मीटिग के जरिए तय की जाएगी। अगर कोरोना के चलते अस्पताल का विजिट नहीं हो पाता तो, वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए इस यह काम किया जा सकता है।

loksabha election banner

................................

फोन व लैपटाप के जरिए वार्डो को दिखाया जाएगा: डाक्टर कनिका

असिस्टेंट अस्पताल एडमिनिस्ट्रेट डाक्टर कनिका का कहना है कि अगर अस्पताल में इस बार कायाकल्प टीम की ओर से वीडियो कांफेंसिग के जरिए निरीक्षण होती है तो टीम के कहे अनुसार उन्हें एक-एक वार्ड का वीडियो बनाकर, लैपटाप पर वेब कैमरे के जरिए या फिर प्रत्येक वार्ड की फोटो खींचकर भेजी जाएगी। अगर कायाकल्प टीम अस्पताल पहुंचती है तो फिर कोरोना स्थिति में खुद निरीक्षण करेंगी।

.............

सफेदी व बोर्ड चमकाने का काम अस्पताल में जोरों पर

कायाकल्प टीम अगले माह में कभी भी अस्पताल पहुंच सकती है। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन द्वारा वार्ड में सफेदी व दीवारों और लाबी में लटके हुए बोर्ड को चमकाने में सफाई कर्मी जुटे हैं। क्योंकि अस्पताल पिछले वर्ष तीसरे स्थान पर रहा था। इस बार बाकी जिलों को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल करना है।

........................

ये स्पेशल देखने को मिलेगा टीम को

अस्पताल में इस बार कोरोना होने के चलते आइसोलेशन वार्ड की बढि़या फेसिलिटी कायाकल्प टीम को देखने को मिलेगी। दूसरी ओर ईटीपी व एसटीपी प्रोजेक्ट व अस्पताल की पीछे वाली साइड में बने नए सुलभ शौचालय और एंबुलेंस की बढि़या व्यवस्था देखने को मिलेगी। क्योंकि इस बार टीम को यह चीजें ही देखने को मिलेगी।

..................................

इन स्थानों पर रहेगी विशेष नजर

अगर टीम अस्पताल पहुंचती है तो उनका विशेष ध्यान अस्पताल में साफ-सफाई, लांडरी स्थान, इमरजेंसी वार्ड, मरीजों में शारीरिक दूरी का ध्यान, अस्पताल के फर्नीचर, फायर सेफ्टी की सुविधा, जनरल टेस्टिग लैब, मेल वार्ड, फीमेल वार्ड सहित कई स्थानों पर विशेष नजर रहेगी। अगर टीम अस्पताल नहीं पहुंचती तो ये सब वर्चुअल मीटिग के जरिए दिखाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.