Move to Jagran APP

ठंठ से राहत नहीं, आज बारिश के आसार

बुधवार को हल्की बारिश होने के आसार हैं। मंगलवार को दिनभर धुंध छाई रही। हालांकि दोपहर में कुछ मिनटों के लिए हल्की धूप खिली थी पर कुछ देर बाद ही फिर से बादल छा गए और पूरे इलाके में धुंध पड़ने लगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:29 PM (IST)
ठंठ से राहत नहीं, आज बारिश के आसार
ठंठ से राहत नहीं, आज बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, पठानकोट : बुधवार को हल्की बारिश होने के आसार हैं। मंगलवार को दिनभर धुंध छाई रही। हालांकि दोपहर में कुछ मिनटों के लिए हल्की धूप खिली थी, पर कुछ देर बाद ही फिर से बादल छा गए और पूरे इलाके में धुंध पड़ने लगी।

loksabha election banner

बीते तीन दिनों से जारी कड़ाके की ठंड ने मंगलवार को भी लोगों को कंपकपाया। मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 13 व न्यूनतम नौ डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार की रात न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल अगले कुछ दिनों तक लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से कुछेक इलाकों में अगले तीन से चार दिनों तक बारिश होने के भी आसार जताए गए हैं। वहीं, विभाग की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 14 डिग्री तक रहने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिनों तक लोगों को सूर्यदेव के दर्शन होने के भी कम ही आसार हैं।

सप्ताह अंत तक न्यूनतम तापमान सिगल डिजिट में रहने के आसार जताए जाने से स्पष्ट है कि फिलहाल लोगों को अगले कुछ दिनों तक हड्डियां गला देने वाली ठंड को बर्दाश्त करना होगा। इसके चलते डाक्टरों की ओर से मौजूदा परिस्थितियों में बच्चों व बुजुर्गों को बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है। डाक्टर जगदीश चंद का कहना है कि इन दिनों बहुत सर्दी पड़ रही है। ऐसे में यह बेहद अहम है कि घर के बुजुर्गों और बच्चों का अधिक ख्याल रखा जाए और बेहद आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.