Move to Jagran APP

शादी वाले दिन लड़के ने किया शादी से इनकार, युवक व उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज

20 मई को इंद्रप्रस्थ होटल धर्मशाला में उनकी शादी थी लेकिन वहां पर मनिकर्ण कपूर तथा उसके जीजा ने मुझे काफी तंग परेशान किया व कहा कि आप हमारे स्टैंडर्ड के नहीं हो हमने आपके साथ शादी नहीं करनी। दोपहर 1200 बजे वे बिना शादी किए ही वहां से निकल गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 10:11 PM (IST)
शादी वाले दिन लड़के ने किया शादी से इनकार, युवक व उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज
शादी वाले दिन लड़के ने किया शादी से इनकार, युवक व उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, सुजानपुर: सुजानपुर पुलिस ने शादी का झांसा देकर शरीरिक संबंध बनाने तथा शादी वाले देने शादी से इंकार करने के आरोप में लड़के, उसके माता-पिता, बहन तथा बहनोई के खिलाफ मामला दर्ज किया।

loksabha election banner

थाना प्रभारी नवदीप शर्मा ने बताया कि सुजानपुर के निकटवर्ती गांव की लड़की ने पुलिस को शिकायत दी थी। उसने बयान में बताया गया है कि उसकी पठानकोट निवासी लड़के मणिकर्ण कपूर के साथ अक्टूबर 2021 को सगाई हुई थी। उसने कई बार मेरे साथ शारीरिक संबंध भी बनाए व कहा कि उनकी शादी 20 मई को होनी निश्चित हुई है। 14 मई को बैंगल सेरेमनी हुई। वहां पर लड़के के परिजनों ने प्रबंधों से असंतुष्टि जताई। 15 मई को हमने अपने घर में सत्संग रखा था, जिसमें वहां से कोई नहीं आया। 18 मई को मेरा परिवार शगुन लेकर मनिकर्ण कपूर के घर गए वहां पर मणिकर्ण कपूर के परिवार ने उनकी काफी बेइज्जती की। शाम को रिग सेरिमनी का कार्यक्रम उत्सव रिसोर्ट में रखा गया, वहां पर मनिकर्ण कपूर, उसकी माता नीरू कपूर, जीजा निखिल महाजन ने मेरी हरासमेंट की। 19 मई को आठ बजे सुबह मनिकर्ण कपूर के माता-पिता ने मेरे माता-पिता तथा मुझे पठानकोट बुलाया तथा वहां पर स्टांप पेपर पर मुझसे शर्ते लिखवाई गई तथा माफी मंगवाई और कहने लगे कि शादी धर्मशाला में करें। मेरे माता पिता ने कहा कि हमारी इतनी पहुंच नहीं है कि हम वहां पर शादी कर सकें। इस पर लड़के के पिता ने कहा कि आज हम आधा-आधा खर्च आपस में बांट लेंगे।

20 मई को इंद्रप्रस्थ होटल धर्मशाला में उनकी शादी थी, लेकिन वहां पर मनिकर्ण कपूर तथा उसके जीजा ने मुझे काफी तंग परेशान किया व कहा कि आप हमारे स्टैंडर्ड के नहीं हो हमने आपके साथ शादी नहीं करनी। दोपहर 12:00 बजे वे बिना शादी किए ही वहां से निकल गए। पुलिस ने पीड़ित लड़की के बयानों के आधार पर लड़की के मंगेतर मनिकर्ण कपूर, पिता अजय कपूर, माता नीरू कपूर, बहन गिरिजा कपूर तथा बहन के पति निखिल महाजन निवासी मिशन रोड पठानकोट के खिलाफ धारा 376, 498, 506, से 120 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने शनिवार को मणिकर्ण कपूर तथा उसकी माता नीरू कपूर को गिरफ्तार कर लिया था कि बाकी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.