Move to Jagran APP

रैकी कर झाड़-फूंक करने वाले बाबा ने साथी संग तोड़ा एटीएम, ड्राइवर काबू

किला जमालपुर में डेरा बनाकर झाड़-फूंक कर लोगों को गुमराह कर ठगी करने वाला बाबा एटीएम चोर निकला।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 12:09 AM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 06:37 AM (IST)
रैकी कर झाड़-फूंक करने वाले बाबा ने साथी संग तोड़ा एटीएम, ड्राइवर काबू
रैकी कर झाड़-फूंक करने वाले बाबा ने साथी संग तोड़ा एटीएम, ड्राइवर काबू

संवाद सहयोगी, पठानकोट : पठानकोट के गांव किला जमालपुर में डेरा बनाकर झाड़-फूंक कर लोगों को गुमराह कर ठगी करने वाला बाबा एटीएम चोर निकला। बाबा ने अपने ड्राइवर को साथ लेकर बुधवार रात को पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया। मगर, पीसीआर टीम ने मौके पर पहुंचकर वारदात को विफल बना दिया। बिना हथियारों के चल रहे पीसीआर कर्मचारी इनसे भिड़ गए तथा इसमें से एक आरोपित को काबू कर लिया। बाबा मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ड्राइवर सुखविद्र सिंह उर्फ मिटू को मौके पर ही काबू कर लिया जबकि सुरजीत सिंह उर्फ बाबा निवासी किला जमालपुर को अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहा। थाना डिवीजन नम्बर-दो पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पीसीआर मोटर साइकिल नम्बर-19 बीट के कर्मचारी एएसआइ गुरदास मल तथा पीएचसी सरदार सिंह ढाकी रोड पर रात करीब 2.15 बजे गश्त कर रहे थे। इस दौरान उनकी ओर से पंजाब नैशनल बैंक के बाहर एक काले रंग का स्कूटर नंबर पीबी-35-2965 देखा तो पुलिस कर्मचारियों को शक हुआ। इनमें से एक व्यक्ति एटीएम के भीतर था, जबकि दूसरा बाहर खड़ा होकर देख रहा था। पीसीआर टीम को देख कर इन दोनों ने मौके से फरार होने का प्रयास किया, परन्तु पीसीआर ने सुखविद्र सिंह को काबू कर लिया, जबकि सुरजीत सिंह उर्फ बाबा मौके से फरार हो गया। एसएसपी दीपक हिलोरी ने कहा कि पुलिस की ओर से इस सारे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है।

तीन दिन की थी रैकी, सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे पर वारदात को छुपाने का किया था प्रयास

सुरजीत सिंह उर्फ बाबा ने इस वारदात को अंजाम देने से पहले अपने ड्राइवर सुखविद्र सिंह के साथ तीन दिन तक एटीएम की रैकी की थी। रैकी के दौरान जब उनकी ओर से सारा कुछ सेफ पाया गया तो वह रात करीब दो बजे एटीएम पर पहुंच गए। एटीएम में लगे शटर को तोड़ा और बाद में भीतर जाकर सीसीटीवी कैमरे पर स्प्रे किया गया। स्प्रे करने के बाद उनकी ओर से एटीएम का अगला हिस्सा तोड़ने का प्रयास किया गया परंतु मौके पर ही पुलिस कर्मचारियों के पहुंचने के कारण ये बड़ी वारदात टल गई। पुलिस ने स्प्रे, लोहे की रॉड तथा अन्य सामान भी बरामद किया है।

सुरजीत सिंह उर्फ बाबा पर पहले भी दर्ज हैं आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले

सुरजीत सिंह उर्फ बाबा पर पहले भी पठानकोट के एक थाने में आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले की जांच चल रही है। डीएसपी सिटी राजेंद्र मन्हास मामले की जांच कर रहे हैं। जांच में पाया गया है कि बाबा सुरजीत सिंह की ओर से एक मकान का सौदा किसी व्यकित के साथ आठ लाख रुपये में किया था। व्यक्ति से आठ लाख रुपये ले लिए गए परंतु बाद में इस प्रॉपर्टी को किसी अन्य व्यक्ति को बेच दी। पीड़ित व्यक्ति शिकायत के साथ-साथ अब अन्य मामलों की भी तफ्तीश की जाएगी।

एसएसपी ने 10 पुलिस मुलाजिमों को किया सम्मानित

एसएसपी दीपक हिलोरी की ओर से जिले के दस पुलिस मुलाजिमों को बेहतर ढंग से अपनी ड्यूटी निभाने के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है। इसमें एटीएम को ब्रेक की वारदात को विफल बनाने वाले एएसआइ गुरदास मल तथा हैड कांस्टेबल सरदारा सिंह, 175 पेटी शराब पकड़ने के मामले में हेड कांस्टेबल ब्रहम दत्त तथा सुखदेव राज, मिशन चौंक मे चरस पकड़ने के मामले के लिए हैड कांस्टेबल पवन कुमार तथा होमगार्ड कमल सिंह, माडल टाऊन में शराब पकड़ने के मामले में हैड कांस्टेबल दिनेश कुमार तथा केवल कुमार, हेरोइन सहित आरोपितों को काबू करने के मामले में हवलदार बृज मोहन तथा नरेंद्र कुमार को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.