Move to Jagran APP

आग से 35 एकड़ गेहूं की फसल भस्म

गांव भदराली में आग लगने से किसानों की खेतों में खड़ी करीब 35 एकड़ गेहूं की फसल जल कर भस्म हो गई

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 10:54 PM (IST)
आग से 35 एकड़ गेहूं की फसल भस्म
आग से 35 एकड़ गेहूं की फसल भस्म

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : गांव भदराली में आग लगने से किसानों की खेतों में खड़ी करीब 35 एकड़ गेहूं की फसल जल कर भस्म हो गई। यही नहीं इसके साथ लगते किसानों के पेड़ और एक बछड़ी भी आग की भेंट चढ़ गई। बतया जा रहा है खेतों में गेहूं की कटाई के चारे के लिए छोड़े गए फाने भी जल गए।

loksabha election banner

किसान अश्वनी कुमार, कस्तूरी लाल, अवतार चंद, सुभाष चंद्र, राम रखा, करमचंद, मनोहर लाल, अजीत राम, मंगालाल, उजागर चंद, मुखत्यार चद, रामकिशन, नसीब दास, अजीत राम, दर्शन चंद, अमर चंद ने संयुक्त रूप से बताया कि गेहूं की खेत में अचानक से आग लग गई। किसानों द्वारा आग बुझाने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन उसके बावजूद 35 एकड़ से ज्यादा फसल जलकर राख हो गई है। कहा कि किसानों ने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी लेकिन, जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, तब तक गेहूं की फसल जलकर राख हो गई थी। आग लगने का कारण भी पता नहीं चल सका कि आग कैसे लगी है। जबकि किसानों की मेहनत पर आग ने पानी फेर दिया। उन्होंने पंजाब सरकार, जिला प्रशासन से मांग की कि जिन किसानों की गेंहू की फसल जली है, उनको मुआवजा देखकर किसानों को राहत दी जाए। क्योंकि छोटा किसान खेती पर ही निर्भर है इसलिए किसानों को राहत मिलनी चाहिए। पीड़ित किसानों से मिले हलका इंचाज अमित मंटू सुजानपुर के गांव भंबर में शनिवार को किसानों कि फसल आग लगने से तबाह हो गई। इसके चलते पीड़ित किसानों का दुख दर्द जानने के लिए कांग्रेस के हल्का इंचार्ज अमित सिंह मंटू ने गांव में जाकर किसानों के साथ मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि किसानों की 40 एकड़ फसल जलकर गेहूं की राख हो गई है। आग लगने से 20 किसान प्रभावित हुए हैं। उनके साथ मुलाकात कि और इन किसानों कि फसल के मुआवजे के लिए पंजाब सरकार को पत्र लिखा जाएगा। इस मौके पर करण सिंह, राकेश सिंह, सतीश कुमार, सुरेश सिंह, तरी सिंह, सुनिल कुमार, रमेश कुमार, हरि सिंह, विजय कुमार, देव राज, प्रवीण सिंह, बलवीर सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.