Move to Jagran APP

'आक्सीजन मास्क पहनने की अपेक्षा फेस मास्क पहनना बेहतर'

नवांशहर सेहत विभाग शहीद भगत सिंह नगर ने मीडिया मुहिम की शुरुआत की है। इसके तहत शनिवार को सिविल सर्जन डा. जीके कपूर ने एक चेतावनी पंफलेट जारी किया है। इसका मुख्य उद्देश्य उन लोगों को कोरोना महामारी के गंभीर नतीजों के प्रति जागरूक करना है जो सेहत विभाग के दिशा-निर्देशों और सावधानियों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसमें कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फेस मास्क पहनने की जरूरत पर जोर दिया गया है। इसमें एक फोटो के द्वारा दिखाया गया है कि यदि वे फेस मास्क नहीं पहनते हैं तो उन्हें आक्सीजन मास्क पहनना पड़ सकता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 10:50 PM (IST)
'आक्सीजन मास्क पहनने की अपेक्षा फेस मास्क पहनना बेहतर'
'आक्सीजन मास्क पहनने की अपेक्षा फेस मास्क पहनना बेहतर'

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

सेहत विभाग शहीद भगत सिंह नगर ने मीडिया मुहिम की शुरुआत की है। इसके तहत शनिवार को सिविल सर्जन डा. जीके कपूर ने एक चेतावनी पंफलेट जारी किया है। इसका मुख्य उद्देश्य उन लोगों को कोरोना महामारी के गंभीर नतीजों के प्रति जागरूक करना है जो सेहत विभाग के दिशा-निर्देशों और सावधानियों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसमें कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फेस मास्क पहनने की जरूरत पर जोर दिया गया है। इसमें एक फोटो के द्वारा दिखाया गया है कि यदि वे फेस मास्क नहीं पहनते हैं, तो उन्हें आक्सीजन मास्क पहनना पड़ सकता है।

इस बारे में सिविल सर्जन का कहना है कि हम चाहते हैं कि लोग कोरोना महामारी की नाजुक स्थिति को गंभीरता से समझें। यदि कोई व्यक्ति यह समझता है कि उसकी रोगों के साथ लड़ने की शक्ति मजबूत है और उस पर कोरोना का कोई प्रभाव नहीं होगा तो वह गलत है। ऐसा करके वह इस बीमारी का संवाहक बन कर कम इम्युनिटी वाले अपने पारिवारिक सदस्यों या सह रोगों से पीड़ित अपने चाहने वालों की भी जिदगी को खतरे में डाल सकता है। उन्होंने कहा कि हमें समझ जाना चाहिए कि अस्पताल में दाखिल होने की अपेक्षा घर में रहना ही बेहतर है।

इस मौके जिला टीकाकरण अधिकारी जविदरवंत सिंह ने कहा कि हम आशा करते हैं कि यह चेतावनी पंफलेट लोगों को जागरूक करन में मददगार साबित होगा। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव के लिए उचित सेहत सावधानियां जैसे शारीरिक दूरी, मास्क पहनना, हाथों को रोगाणु मुक्त रखना जरूरी है।

इस मौके सहायक सिविल सर्जन जसदेव सिंह, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. हरप्रीत सिंह, जिला परिवार भलाई अधिकारी डा. राकेश चंद्र, विकास विर्दी बीईई, सिवल सर्जन के पीए अजय कुमार, जिला प्रोग्राम मैनेजर राम सिंह ठाकुर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.