Move to Jagran APP

हमें कोरोना से डरना नहीं, लड़ना है : सिविल सर्जन

नवांशहर सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर की अगुआई में मिशन फतेह के तहत सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें समूह अधिकारियों कर्मचारियों समेत आम लोगों ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 11:10 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 11:10 PM (IST)
हमें कोरोना से डरना नहीं, लड़ना है : सिविल सर्जन
हमें कोरोना से डरना नहीं, लड़ना है : सिविल सर्जन

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर की अगुआई में मिशन फतेह के तहत सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें समूह अधिकारियों, कर्मचारियों समेत आम लोगों ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर सिविल सर्जन ने कहा कि सभी लोग कोरोना काल में तनाव वाले दौर से गुजर रहे हैं, परंतु समय हमेशा एक सा नहीं रहता। हमें कोरोना से डरना नहीं बल्कि लड़ना है और सावधानियों के साथ आगे बढ़ना है।

उन्होंने कहा कि सेहत विभाग कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए जारी की सावधानियों और दिशा निर्देशों के बारे में लोगों को जागरूक कर रहा है और सैंपलिग बढ़ाने सहित कोविड रोकू टीकाकरण के लिए मुहिम तेज कर दी है। सेहत विभाग की टीमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण केंद्रों का दौरा कर रही हैं और वहां के आम लोगों को कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। कोविड के टीके संबंधी भ्रम को दूर किया जा रहा है और लोगों के सवालों के संतोषजनक जवाब दिए जा रहे हैं, ताकि मुहिम को कामयाब बनाया जा सके।

लोगों को टीकाकरण संबंधी किसी भी तरह की अफवाह से सावधान रहने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि यह टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है। सेहत विभाग की कोरोना महामारी के विरुद्ध जंग जारी है और यह जंग कोविड रोकू टीके के साथ जीती जाएगी।

उन्होंने बताया कि सेहत विभाग कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दिन-रात काम कर रहा है। सैंपलिग, कंटैकट ट्रेसिग और कोविड रोकू टीकाकरण के साथ कोरोना वायरस की कमर को तोड़ा जा रहा है।

इस मौके पर एसएमओ डा. मनदीप कमल ने कहा कि कोविड वैक्सीन टीका लगवाने से शरीर पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। सेहत विभाग लोगों को इस महामारी से सुरक्षित रखने के लिए पूरी तनदेही के साथ लगा हुआ है। लोगों का भी फर्ज बनता है कि वे इस बीमारी के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत टेस्ट करवाएं और साथ ही कोविड टीकाकरण भी जरूर करवाएं।

उन्होंने कहा कि लोगों को सेहत विभाग के दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। मास्क पहनकर, आपसी दूरी बरकरार रख कर और पानी के साथ अपने हाथों को धो कर स्वच्छ और सुरक्षित रख कर कोरोना वायरस को हराना संभव है।

इस मौके पर डा. सतविदर सिंह, डा. गुरपाल कटारिया, डा. अजय बसरा, डा. अमित, डा. वरिदर कुमार, तरसेम लाल बीईई, सिस्टर राज रानी, परमवीर सिंह प्रिस और गुरतेज सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.