Move to Jagran APP

विकास करने वाले को दूंगा प्राथमिकता : अनुभव

नवांशहर वोट का अधिकार लोकतंत्र में व्यक्ति की सबसे बड़ी ताकत है। अपने मत का उपयोग करके हम किसी को सत्ता दिलवा सकते हैं व सत्ता से वापस जमीन पर भी ला सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 11:12 PM (IST)
विकास करने वाले को दूंगा प्राथमिकता : अनुभव
विकास करने वाले को दूंगा प्राथमिकता : अनुभव

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

वोट का अधिकार लोकतंत्र में व्यक्ति की सबसे बड़ी ताकत है। अपने मत का उपयोग करके हम किसी को सत्ता दिलवा सकते हैं व सत्ता से वापस जमीन पर भी ला सकते हैं।

हमें अपनी मतदान की शक्ति का उपयोग सोच समझकर करना चाहिए। चुनाव में लोगों की भागीदारी कम हो रही है। बहुत से लोग आज भी चुनाव के समय मतदान करने नहीं जाते हैं। इस कारण अयोग्य व्यक्ति भी चुनाव जीत लेते हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करके मतदान प्रतिशत को बढ़ाना चाहिए।

मैं इस बार पहली बार मतदान करूंगा। मैं अपने युवा साथियों से भी अपील करता हूं कि वे सभी भी अपने मताधिकार का प्रयोग करके विकास को तरजीह देने वाले प्रत्याशी को जिताएं।

-अनुभव, पंडोरा मोहल्ला।

--------------

चुनाव प्रक्रिया में सहभागिता की खुशी : परमवीर

कई वर्षो से इंतजार था कि कब मुझे भी अपने मताधिकार का मौका मिलेगा और मैं भी अन्य मतदाताओं की तरह अपने मत का इस्तेमाल करूंगा। चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अरबों रुपये खर्च किए जाते हैं। ऐसे में हरेक मतदाता का भी फर्ज बनता है कि वह इस महायज्ञ में अपना योगदान जरूर डालें। भारत में शत प्रतिशत मतदान के लिए कानून बनना चाहिए। इसके अलावा प्रशासन की ओर से समय-समय पर लोगों को इसकी अहमियत संबंधी जागरूक भी किया जाना चाहिए, ताकि लोग मतदान की महत्ता को समझें।

मुझे इस बात की खुशी है कि मेरे एक वोट की भी नगर कौंसिल चुनाव प्रक्रिया में सहभागिता होगी। मैं अपनी माता के साथ जाकर 14 फरवरी को सबसे पहले मतदान करूंगा।

परमवीर, गुलजार नगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.