Move to Jagran APP

पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम के तहत 2889 में बांटे स्मार्ट फोन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने विद्यार्थी वर्ग को तकनीकी तौर पर समर्थ बनाने के उद्देश्य के साथ शुरू की गई पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम का दूसरा पड़ाव शुक्रवार को आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 11:39 PM (IST)
पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम के तहत 2889 में बांटे स्मार्ट फोन
पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम के तहत 2889 में बांटे स्मार्ट फोन

जागरण संवाददाता, नवांशहर: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने विद्यार्थी वर्ग को तकनीकी तौर पर समर्थ बनाने के उद्देश्य के साथ शुरू की गई 'पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम' का दूसरा पड़ाव शुक्रवार को आयोजित किया गया। इसके अंतर्गत जिले के अलग -अलग 29 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के बारहवीं कक्षा के 1694 विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन बांटे गए। जिला हेडक्वार्टर पर हुए समागम के दौरान डिप्टी कमिशनर डा. शेना अग्रवाल ने स्मार्ट फोन बांटने की रस्म अदा की। इसके अलावा विधान सभा हलकों और स्कूलों में भी विद्यार्थियों को फोन प्रदान किए गए। विधानसभा हलका बलाचौर में विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने भद्दी और थोपिया के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में विद्यार्थियों को फोन वितरित किए गए। इसी तरह विधानसभा हलका बंगा में जिला योजना कमेटी के चेयरमैन सतवीर सिंह पल्ली झिक्की ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मुकंदपुर में विद्यार्थियों को फोन बांटे। विधानसभा हलका नवांशहर में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हियाला में विधायक अंगद सिंह की तरफ से ललित मोहन शर्मा ने विद्यार्थियों को फोन बांटे। इस मौके डिप्टी कमिशनर डा. शेना अग्रवाल ने कहा कि जिले में पंजाब सरकार ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला के नेतृत्व में कोरोना संकट के दौरान विद्यार्थियों को आनलाइन विद्या हासिल करने में सुविधा प्रदान करने के मकसद के साथ स्मार्ट फोन प्रदान किए गए हैं, जिसके चलते सरकारी स्कूलों के बच्चे और बढि़या नतीजे देने में समर्थ बनेंगे। उन्होंने कहरा कि जिले में पंजाब स्मार्ट कनेक्ट स्कीम के अंतर्गत 51 स्कूलों में कुल 2889 विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन प्रदान किए गए हैं। जिले में आधुनिक सुविधाओं के चलते सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाया गया है। इसके अलावा स्कूलों में स्मार्ट क्लास रूम बनाने के लिए बड़े स्तर पर सरकार ने ग्रांट भी जारी की गई हैं। डीसी ने कहा कि जिले के सरकारी स्कूलों की नुहार बदलने के साथ बच्चों के दाखिले में भी विस्तार हुआ है। इस दौरान फोन हासिल करन वाले विद्यार्थियों ने कहा कि उनको कोरोना संकट के दौरान आनलाइन पढ़ाई करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता था, परंतु अब पंजाब सरकार ने उनकी यह मुश्किल हल कर दी है। इस मौके जिला शिक्षा अफसर (सीसे) जगजीत सिंह, जिला उपशिक्षा अफसर (सीसे) अमरीक सिंह, शिक्षा विभाग के वक्ता प्रमोद भारती, इंटरनेट मीडिया कोआर्डीनेटर गुरदयाल सिंह, सुशील कुमार के अलावा विद्यार्थी और उनके अभिभावक भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.