Move to Jagran APP

जैन उपासरा में 20 जरूरतमंदों को बांटा राशन

नवांशहर स्थानीय रेलवे रोड पर स्थित जैन उपासरा में प्रत्येक माह किए जा रहे समाज सेवा के कार्य को आगे बढ़ाते हुए श्री वर्धमान जैन सेवा संघ द्वारा जरूरतमंदों को राशन बांटा गया। जैन सेवा संघ के महासचिव रतन कुमार जैन ने बताया कि श्री वर्धमान जैन सेवा संघ के मार्गदर्शक सुरेंद्र जैन जी की बहू अंजलि जैन धर्मपत्नी मनीष जैन के वर्षी तप के उपलक्ष्य में यह राशन बांटा गया है। इस मौके पर सभी सदस्यों ने अंजलि जैन को शुभकामनाएं दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 11:10 PM (IST)
जैन उपासरा में 20 जरूरतमंदों को बांटा राशन
जैन उपासरा में 20 जरूरतमंदों को बांटा राशन

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

स्थानीय रेलवे रोड पर स्थित जैन उपासरा में प्रत्येक माह किए जा रहे समाज सेवा के कार्य को आगे बढ़ाते हुए श्री वर्धमान जैन सेवा संघ द्वारा जरूरतमंदों को राशन बांटा गया। जैन सेवा संघ के महासचिव रतन कुमार जैन ने बताया कि श्री वर्धमान जैन सेवा संघ के मार्गदर्शक सुरेंद्र जैन जी की बहू अंजलि जैन धर्मपत्नी मनीष जैन के वर्षी तप के उपलक्ष्य में यह राशन बांटा गया है। इस मौके पर सभी सदस्यों ने अंजलि जैन को शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर मुख्य मेहमान के तौर पर श्री सुरेंद्र जैन व श्री वर्धमान जैन सेवा संघ के प्रधान मनीष जैन शामिल हुए। इस मौके पर विराजमान महा साध्वी श्री सुमंगला जी महाराज ठाणे 3 ने अपने संदेश में कहा कि समाज में किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति के काम आना सबसे बड़ा महान परोपकारी कार्य है। हर किसी दीन दुखी की सेवा करने के लिए हमें हमेशा तैयार रहना चाहिए। उन्होंने मंगल पाठ सुना कर सभी को आशीर्वाद दिया।

मुख्य मेहमान श्री सुरेंद्र जैन ने श्री वर्धमान जैन सेवा संघ की ओर से जरूरतमंदों की की जा रही सेवा की सराहना की और सभी को इस पुण्य के कार्य में सहयोग देने के लिए प्रेरित किया। श्री वर्धमान जैन सेवा संघ के प्रधान मुनीष जैन व महासचिव रतन कुमार जैन ने बताया कि 97वें राशन वितरण समारोह के दौरान 20 जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटा गया है।

इस मौके पर श्री वर्धमान जैन सेवा संघ के पदाधिकारियों में प्रधान मुनीष जैन, महासचिव रतन कुमार जैन, केके जैन, बैजनाथ जैन, दर्शन कुमार जैन, संदीप जैन, अचल जैन, घनश्याम जैन, वरुण जैन, अमन जैन, डा. प्रदीप जैन, राजेश जैन आदि मौजूद थे।

-------------

श्यामा श्याम संकीर्तन मंडल ने गोशाला को भेंट की तूड़ी

,जागरण संवाददाता, नवांशहर

स्थानीय मूसापुर रोड पर स्थित श्री बांके बिहारी गोशाला में श्यामा श्याम संकीर्तन मंडल द्वारा कोविड नियमों का पालन करते हुए संकीर्तन परिक्रमा की गई और गोशाला को पांच ट्राली तूड़ी दान की।

इस अवसर पर मंडल के संचालक परविदर बत्रा ने परिक्रमा करते हुए गोविद जय जय गोपाल जय जय.., जय जय राधा रमन हरी बोल.., पीले पीतांबर वालिया.., तेरी मुरली की धुन सुनकर.. व श्यामा प्यारी मेरे साथ है तो डरने की क्या बात है.. भजन गाए। उन्होंने सभी को गोमाता की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर मंडल के उपप्रधान अंकुश निझावन व राकेश सोनी ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि लाकडाउन की वजह से गोशाला में चारे का अभाव है। इसलिए सभी शहरवासी गोशाला में आकर तूड़ी के लिए सहयोग करें।

गोशाला के संचालक गोपाल मोहन शारदा ने कहा कि गोसेवा अति उत्तम कार्य है, क्योंकि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास है। इन दिनों में पूरे वर्ष का चारा एकत्रित करना होता है, इसलिए सभी के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने मंडल के सदस्यों का सहयोग के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर गोपाल मोहन शारदा, अजय शारदा, चमन लाल सैनी, पंकज आहूजा, अमित मुखेजा, गुरशरण सिंह, प्रदीप ढींगरा व मौलिक आहूजा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.