Move to Jagran APP

सचिन दीवान बने नगर कौंसिल नवांशहर के प्रधान

नगर कौंसिल कार्यालय नवांशहर में नये चुने गए समूह सदस्यों की वीरवार को हुई विशेष बैठक के दौरान सचिन दीवान को नगर कौंसिल नवांशहर का अध्यक्ष चुन लिया गया

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 10:13 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 10:13 PM (IST)
सचिन दीवान बने नगर कौंसिल नवांशहर के प्रधान
सचिन दीवान बने नगर कौंसिल नवांशहर के प्रधान

जासं, नवांशहर : नगर कौंसिल कार्यालय नवांशहर में नये चुने गए समूह सदस्यों की वीरवार को हुई विशेष बैठक के दौरान सचिन दीवान को नगर कौंसिल नवांशहर का अध्यक्ष चुन लिया गया। जबकि पिरथी चंद को सीनियर मीत प्रधान और सीस कौर मीत प्रधान चुना गया।

loksabha election banner

कनवीनर-कम-एसडीएम नवांशहर जगदीश सिंह जौहल की देख-रेख हुए इस चुनाव के दौरान विधायक नवांशहर अंगद सिंह और नगर कौंसिल नवांशहर के कार्य साधक अधिकारी राम प्रकाश भी मौजूद रहे। चुनाव से पहले एसडीएम जगदीश सिंह जौहल की तरफ से नगर कौंसिल के नए चुने गए सभी सदस्यों को शपथ उठवाई गई।

नगर कौंसिल प्रधान के चुनाव के लिए सदस्य कुलवंत कौर की तरफ से सचिन दीवान का नाम प्रधान के पद के लिए सदस्य चेत राम रत्‍‌न की तरफ से प्रस्तावित किया गया। इसके बाद सदस्य सीस कौर की तरफ से कमलजीत लाल का नाम प्रधान के लिए प्रस्तावित किया गया, परंतु सदस्य कमलजीत लाल की तरफ से अपने नाम का प्रस्ताव वापस ले लिया। इस तरह सचिन दीवान के मुकाबले पर प्रधान के पद का कोई और उम्मीदवार न होने के कारण सचिन को नगर कौंसिल का निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए सदस्यों से प्रस्ताव मांगने पर सदस्य कमलजीत लाल ने पिरथी चंद का नाम सीनियर मीत प्रधान के पद के लिए प्रस्तावित किया गया, जिसका समर्थन सदस्य प्रवीन कुमार की तरफ से गई। इसी तरह मैंबर ललित मोहन की तरफ से सीस कौर का नाम सीनियर मीत प्रधान के पद के लिए प्रस्तावित किया गया, जिसका समर्थन सदस्य परम सिंह की तरफ से किया गया। परंतु कनवीनर की तरफ से वोटिग का ऐलान करने पर समूह सदस्यों की तरफ से सर्वसम्मति के साथ पिरथी चंद को सीनियर मीत प्रधान और सीस कौर को मीत प्रधान चुन लिया गया।

इस मौके विधायक अंगद सिंह ने नए चुने गए प्रधान सचिन दीवान और उनकी समूची टीम को बधाई देते समूह सदस्यों के सहयोग के साथ शहर के चहुंमुखी विकास के लिए मेहनत और लगन के साथ काम करने की ताकिद की। इस दौरान प्रधान सचिन दीवान ने उन पर दिखाए भरोसे के लिए धन्यवाद करते विश्वास दिलाया कि वह तनदेही के साथ काम करेंगे और प्रत्येक के सहयोग के साथ नवांशहर को तरक्की को बुलंदियों पर पहुंचाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.