Move to Jagran APP

तप स्थान बौहड़ी साहिब की बरसाती नदी पर शीघ्र लगेंगे डंगे : विधायक

काठगढ़ शिवालिक पहाड़ियों की गोद में बसे ब्रह्मालीन बाबा सरवन दास की तप भूमि में मंगलवार को श्री रामायण का पाठ रखकर उसका भोग डाला गया। स्थान के गद्दीनशीन स्वामी दयाल दास महाराज की देखरेख में साधु संत समाज ने भी शिरकत की। इस अवसर पर हलका विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने भी भाग लिया। उनके साथ यूथ कांग्रेस नेता सुरिदर छिदा रैलमाजरा ने भी शिरकत की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 11:20 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 11:20 PM (IST)
तप स्थान बौहड़ी साहिब की बरसाती नदी पर शीघ्र लगेंगे डंगे : विधायक
तप स्थान बौहड़ी साहिब की बरसाती नदी पर शीघ्र लगेंगे डंगे : विधायक

संवाद सहयोगी, काठगढ़

loksabha election banner

शिवालिक पहाड़ियों की गोद में बसे ब्रह्मालीन बाबा सरवन दास की तप भूमि में मंगलवार को श्री रामायण का पाठ रखकर उसका भोग डाला गया। स्थान के गद्दीनशीन स्वामी दयाल दास महाराज की देखरेख में साधु संत समाज ने भी शिरकत की। इस अवसर पर हलका विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने भी भाग लिया। उनके साथ यूथ कांग्रेस नेता सुरिदर छिदा रैलमाजरा ने भी शिरकत की।

इस अवसर पर विधायक मंगूपुर ने कहा कि बौहड़ी साहिब इस क्षेत्र की जनता का आस्था का केंद्र है। यहां पर विकास का हरसंभव काम करवाया करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शिवालिक के जंगलों में आने वाला बरसात का पानी नुकसान न करें, इसकी रोकथाम के लिए बरसाती नदी पर शीघ्र डंगे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जो सड़क काठगढ़ से बौहड़ी साहिब तक 18 फुट चौड़ी बनाई है, उसक पर सोलर लाइटें भी लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता से किए गए वादों को पूरा करके दिखाया है।

इस अवसर पर स्वामी दयाल दास ने आशीर्वाद देते हुए बरसाती पानी के डंगे वाले काम को पहल के आधार पर करने को कहा। इस अवसर पर सुरिदर छिदा, बोबी सुखदेव प्रधान, काबुल चौधरी, प्रवीन चौधरी, वाइस चेयरमैन ममता चौधरी, बलवीर भाटिया सरपंच, राज कुमार उदनोवाल, प्रिसिपल बलदेव कुशन, कृष्ण कुमार पूर्व सरपंच, एक्सईएन चौधरी अच्छर पाल (सेवानिवृत्त), सतपाल धीमान, महिदर पाल, सुभाष शर्मा, राज कुमार आदि शामिल थे। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कम लोगों को आने की अनुमति दी गई। इस अवसर पर लंगर भी बरता गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.