Move to Jagran APP

अंधविश्वास से दूर रहने के लिए किया जागरूक

तंदुरुस्त मिशन पंजाब तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल लंगडोआ के विद्यार्थियों को अंधविश्वास से दूर रहने के लिए जागरुक किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 10:25 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 06:27 AM (IST)
अंधविश्वास से दूर रहने के लिए किया जागरूक
अंधविश्वास से दूर रहने के लिए किया जागरूक

जेएनएन, नवांशहर : तंदुरुस्त मिशन पंजाब तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल लंगडोआ के विद्यार्थियों को अंधविश्वास से दूर रहने के लिए जागरुक किया गया। इस मौके स्कूल में विद्यार्थियों के क्विज मुकाबले जिला अस्पताल में करवाए गए। इस संबंध में बीईई तरसेम लाल ने बताया के इस मौके तर्कशील सोसायटी द्वारा बच्चों की मानसिक सेहत पर ध्यान देते हुए प्रिसिपल अमरजीत लाल के सहयोग के साथ मानसिक सेहत शिक्षा दी गई जिसमें बच्चों को अंधविश्वासों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया। जिला अस्पताल नवांशहर में मानसिक रोगों के माहिर डॉक्टर राजेंद्र मागो द्वारा बच्चों को बताया गया कि वह अंधविश्वास पर न विश्वास कर सरकारी अस्पताल में अपना इलाज करवा सकते हैं। अंधविश्वास में फंसकर किसी को भी अपनी बीमारी को बढ़ावा नहीं देना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे मानसिक रोगों के माहिर डॉक्टर से अपना इलाज करवाना चाहिए। इसके साथ ही बच्चों को बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियां जैसे डेंगू, चिकनगुनिया और दस्त आदि के लक्षण होने पर इलाज और परहेज करने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर तरसेम लाल ने बच्चों को नशे से दूर रहने के लिए खेलों के प्रति आकर्षित होने के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर तर्कशील सोसायटी नवांशहर के नेता सतपाल, मुकंद लाल, बलजिदर, जसवीर आदि स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.