Move to Jagran APP

नवांशहर-बरनाला रोड पर कूड़े के ढेर से राहगीर परेशान

नवांशहर शहर में कई स्थानों पर सफाई व्यवस्था चरमरा कर रह गई है। इसी कड़ी में नवांशहर-बरनाला रोड पर स्कूल के खेल मैदान के पास कूड़ा सड़क पर देखा जा सकता है। इस कूड़े पर बेसहारा पशु व कुत्ते भी मंडराते रहते हैं। कौंसिल की ओर से कूड़ा न उठाने और पशुओं के कारण यह कूड़ा सड़क पर बिखर रहा है। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:18 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 05:58 AM (IST)
नवांशहर-बरनाला रोड पर कूड़े के ढेर से राहगीर परेशान
नवांशहर-बरनाला रोड पर कूड़े के ढेर से राहगीर परेशान

संवाद सूत्र, नवांशहर

loksabha election banner

शहर में कई स्थानों पर सफाई व्यवस्था चरमरा कर रह गई है। इसी कड़ी में नवांशहर-बरनाला रोड पर स्कूल के खेल मैदान के पास कूड़ा सड़क पर देखा जा सकता है। इस कूड़े पर बेसहारा पशु व कुत्ते भी मंडराते रहते हैं। कौंसिल की ओर से कूड़ा न उठाने और पशुओं के कारण यह कूड़ा सड़क पर बिखर रहा है। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस बारे में राकेश कुमार का कहना है कि सड़क पर कूड़ा आने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह सड़क कई गांवों को शहर के साथ जोड़ती है। इसी सड़क से अक्सर लोगों का शहर में आना जाना रहता है। कूड़े के ढेर रास्ते में होने से स्वच्छता का नारा महज नारा ही लगता है।

देसराज बाली का कहना है कि सड़क पर बिखरे कचरे से लोग परेशानी से गुजर रहे हैं। इसके साथ कई मोहल्ले लगते हैं। साथ में स्कूल है, जहां बच्चे खेलते हैं। इसकी दुर्गध से हमेशा परेशानी बनी रहती है। जब गांधी जयंती आती है, तो विभागों द्वारा स्वच्छता पर जोर दिया जाता है। बेशक नगर कौंसिल द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर डस्टबिन रखे गए हैं, लेकिन इनके होते हुए भी कचरा सड़कों पर है।

दीपक कुमार का कहना है कि स्कूल के खेल के मैदान के पास जो कचरे के ढेर हैं, उसका पूर्ण रूप में समाधान किया जाए और इस कचरे को प्रतिदिन उठाया जाए। प्रतिदिन कूड़ा न उठाने से यह कूड़ा सड़कों पर आ जाता है, जो सभी राहगीरों के लिए भी घातक है। इसकी नियमित सफाई होनी चाहिए।

मनदीप सिंह का कहना है कि इस क्षेत्र में कूड़ादान रखना चाहिए, ताकि लोग उसमें घरों का कूड़ा फेंक सकें। नगर कौंसिल इस सड़क के किनारे कचरा डालने का नियमित स्थान चुने।

----------------

कूड़े का ढेर हटा दिया जाएगा : ईओ

नवांशहर के कार्यकारी अधिकारी राम प्रकाश का कहना है कि सड़क पर पड़े कूड़े के ढेरों को जल्द हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामला उनके ध्यान में नहीं था। अब कर्मचारियों की डयूटी सफाई के लिए लगा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.