Move to Jagran APP

नामांकन आज से, बंगा से अभीत तक तय नहीं हुआ कांग्रेस का उम्मीदवार

विस चुनावों को लेकर मंगलवार से नामांकन प्रकिया शुरू हो जाएगी। बंगा से नहीं घोषित हुआ कांग्रेस का प्रत्याशी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 03:53 PM (IST)
नामांकन आज से, बंगा से अभीत तक तय नहीं हुआ कांग्रेस का उम्मीदवार
नामांकन आज से, बंगा से अभीत तक तय नहीं हुआ कांग्रेस का उम्मीदवार

जगदीश लाल, बंगा : विधानसभा चुनावों को लेकर मंगलवार से नामांकन प्रकिया शुरू हो जाएगी। बंगा के आरओ दफ्तर में इस संबंधी पूरी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एसडीएम बंगा कम आरओ नवनीत कौर बल्ल ने नामिनेशन प्रक्रिया संबंधी स्टाफ के पूरे प्रबंध कर लिए हैं। बंगा में कांग्रेस को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं। शिरोमणि अकाली दल-बसपा के उम्मीदवार डाक्टर सुखविद्र कुमार सुक्खी, भारतीय जनता पार्टी-पंजाब लोक कांग्रेस तथा संयुक्त शिरोमणि अकाली दल की ओर से चौधरी मोहनलाल, आम आदमी पार्टी की तरफ से कुलजीत सिंह सरहाल तथा संयुक्त समाज मोर्चा की तरफ से राजकुमार महल को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

loksabha election banner

बंगा में है कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में निराशा

बंगा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट के लिए 12-13 उम्मीदवार कांग्रेस की लिस्ट में रहे हैं। बंगा से चुनाव लड़ने के लिए सीएम चरनजीत सिंह चन्नी तथा उनके प्रिंसिपल सेक्रेटरी का नाम आगे बढ़ा, मगर वह भी कुछ टाइम बाद अपने आप ही हट गया। बंगा में कांग्रेस पार्टी ने अपना कार्यालय दाना मंडी में खोला है, जोकि अब 3-4 दिन से बंद होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बंगा की दाना मंडी में खोला गया कांग्रेस पार्टी का कार्यालय आईएएस अधिकारी हुसन लाल के खर्चे से चल रहा था, जब वह चुनाव मैदान से हट गए, खर्चा बंद होने के कारण कार्यालय बंद हो गया।

टिकट के इन दावेदारों में किसी ने भी बंगा कार्यालय में अपने प्रतिनिधि बिठाने की जरुरत नहीं समझी बंगा में टिकट के दावेदारों में डॉ. बख्शीश सिंह, चौधरी त्रलोचन सिंह सूंढ, जिला परिषद सदस्य कमलजीत लाल, जिला परिषद सदस्य राकेश करनाणा, हरजिदर सिंह ठेकेदार, हरप्रीत सिंह कैंथ, चरणजीत कटारिया, नमिता चौधरी, जसबीर सिंह राय पंजाब युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष हरजिदर कौर, पार्षद हरजीत कौर तथा 1-2 अन्य नाम भी बंगा के लिए चल रहे थे।

गौरतलब है कि बंगा से पंजाब प्रदेश कांग्रेस से महिला प्रधान बलवीर रानी सोढी का नाम भी चल रहा था, मगर कांग्रेस की ओर से किसी भी उम्मीदवार को इशारा न किए जाने के कारण बंगा में कांग्रेस पार्टी की सरगर्मियां पिछले दो महीने से ठप्प पड़ी हैं। पार्टी के वर्कर निराश हैं कि वह कहां, क्या करे। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के कार्य पर चर्चा में हिस्सा लेने वाले कांग्रेस के कार्यकर्ता अब खामोश है। कोई भी कार्यकर्ता बंगा सीट पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार नहीं है। उधर बंगा के कार्यालय बंद होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। विरोधी पार्टियां इस मुद्दे पर खूब कांग्रेस की खिल्ली उड़ा रहे हैं। कांग्रेस कार्यालय के प्रभारी व सर्बजीत सिंह, गुरदेव सिंह खटकड़कलां, रामलुभाया इस मामले पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे रहे। कांग्रेस कार्यालय से बोर्ड हटाए जा चुके हैं, मगर तिरंगा अभी लहरा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.