Move to Jagran APP

कोरोना के 73 नए केस, अस्पतालों में आक्सीजन की कोई कमी नहीं

जिले में वीरवार को कोरोना के 73 नए केस आने से आंकड़ा 8299 पर पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 09:50 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 09:50 PM (IST)
कोरोना के 73 नए केस, अस्पतालों में आक्सीजन की कोई कमी नहीं
कोरोना के 73 नए केस, अस्पतालों में आक्सीजन की कोई कमी नहीं

जासं ,नवांशहर: जिले में वीरवार को कोरोना के 73 नए केस आने से आंकड़ा 8299 पर पहुंच गया है। सिविल सर्जन डा. जीके कपूर ने बताया कि अभी तक जिले में जहां 7647 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 225 की मौत भी हो चुकी है। 184205 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इस समय 439 एक्टिव केस हैं। अभी तक 82037 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। वीरवार को नवांशहर में 17 ,राहों मे छह, बंगा में दो, सुज्जों में दो, मुज्जफरपुर में 18,मुकंदपुर में एक , बलाचौर में 23 व सड़ोया मे एक केस मिला है। वहीं जिले के अस्पतालों में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। सरकारी अस्पताल में दाखिल 14 कोराना मरीजों में से 10 वेंटिलेटर पर हैं और उन्हें पूरी आक्सीजन मिल रही है। इसके अलावा 50 लोग विभिन्न अस्पतालों में दाखिल हैं। जिले के सरकारी अस्पताल में छह मशीनें हैं, जिससे लोगों को आक्सीजन के लिए कोई परेशानी नही हो रही है। अस्पताल में गंभीर रूप से आने वाले लोगों को दाखिल कर उन्हें अलग रूम दिया जाता है। उसके बाद ही उसका कोविड टेस्ट करवाया जाता है। सिविल सर्जन डा.जीके कपूर ने बताया कि सरकारी अस्पताल में आक्सीजन की छह मशीनें । इसके अलावा कई सिलेंडर भी हैं। इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी आक्सीजन की कोई कमी नही है।

loksabha election banner

245 के सैंपल लेकर जागरूक किया

जासं,नवांशहर: तहसील कांप्लैक्स व बस स्टैंड में सेहत विभाग की टीम ने 245 लोगों के सैंपल लिए। इस मौके पर तरसेम लाल बीइइ ने सभी को कोविड- 19 के अंतर्गत सेहत विभाग द्वारा दी गई हिदायतों का पालन करने और घर में एकांतवास संबंधी सेहत शिक्षा दी।

वहीं सिविल अस्पताल नवांशहर, यूपीएचसी नवांशहर, साईं धाम मंदिर, वाल्मीकि मंदिर नवांशहर में डा. हरपिदर सिंह और डा. इंदु कटारिया व डा. सोनिया की अगुवाई में कोरो टीकाकरण अभियान चलाया गया। इस दौरान एएसआइ सतनाम सिंह और सुरजीत देवी, हंस राज और कई अन्य लोगों ने टीका लगवाया। इस मौके सीनियर मेडिकल अफसर डा. मनदीप कमल ने कहा कि एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। योग्य लोग अपने साथ आधार कार्ड जरूर लाएं, जिससे उनकी उम्र देखी जा सके। इस मौके पर डा. हरपिदर सिंह नोडल अफसर और तरसेम लाल ने बताया टीका लगाने के बाद भी हमें मास्क जरूर पहनना चाहिए। इस मौके पर डा. विजय कुमार, डा. सोनिया, बलविदर कौर, सोनिया, रिंपी सहोता व मनप्रीत कौर आदि भी मौजूद थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.