Move to Jagran APP

पहले दिन जिले में किसी ने भी नहीं किया नामांकन

जिले में मंगलवार को किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांक पत्र किसी ने नहंी जमा करवाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:25 PM (IST)
पहले दिन जिले में किसी ने भी नहीं किया नामांकन
पहले दिन जिले में किसी ने भी नहीं किया नामांकन

जागरण संवाददाता, नवांशहर :

loksabha election banner

जिले में मंगलवार को किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया, जबकि चुनाव आयोग की ओर से 25 जनवरी से नामांकन भरने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

इसको लेकर डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल व एसएसपी कंवरदीप कौर की ओर से सुबह से नामांकन केंद्रों का जायजा लिया जा रहा था व वहां पर की गई तैयारियों की जानकारी ली जा रही थी। दोपहर 11 बजे से लेकर तीन बजे तक कोई भी प्रत्याशी नामांकन भरने के लिए नहीं आया। जिले की बात करें तो जिले से लगभग सभी बड़ी पार्टियों ने अपने उम्मदीवारों के नामों की घोषणा कर दी है। नवांशहर व बंगा की कांग्रेस सीट के लिए ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होना बाकी है। नवांशहर विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो नवांशहर से अकाली दल व बसपा की ओर से नछत्तर पाल, भाजपा गठजोड़ की ओर से सतवीर सिंह पल्लीझिक्की, आम आदमी पार्टी से ललित मोहन पाठक, संयुक्त समाज मोर्चा से कुलजीत सिंह वजीदपुर को टिकट मिली है।

वहीं बंगा से अकाली दल से डाक्टर सुखविदर कुमार सुक्खी, आप से कुलजीत सरहाल,संयुक्त समाज मोर्चा से राजकुमार माहल,भाजपा से मोहन लाल,आजाद उम्मीदवार मनजीत भंगल, शिरोमणि अकाली दल (मान) मक्खन सिंह ताहरपुरी हैं। बलाचौर से कांग्रेस से चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर, भाजपा गठजोड़ से अशोक बांठ, आम आदमी पार्टी से संतोष कटारिया, अकाली बसपा से सुनीता चौधरी व संयुक्त किसान मोर्चा से दलजीत सिंह बैंस हैं।

डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल और एसएसपी कंवरदीप कौर ने मंगलवार को नवांशहर और बंगा एसडीएम के कार्यालयों में नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण किया। डीसी एवं एसएसपी ने रिटर्निंग आफिसों में नामांकन कक्षों के भ्रमण के दौरान हेल्प डेस्क, नामांकन कक्ष, 100 मीटर परिधि का सीमांकन, सीसीटीवी, डिजिटल घड़ी, निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए चुनाव चिन्हों की सूची सहित सुविधाओं की जांच की। डीसी विशेष सारंगल ने एसडीएम डॉ. बलजिदर सिंह ढिल्लों, नवनीत कौर बल और चुनाव स्टाफ के अन्य अधिकारियों से बातचीत की और उन्हें उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों सहित केवल तीन व्यक्तियों को आरओ के कमरे में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जहां चुनाव के लिए उनके द्वारा एक फरवरी तक सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच नामांकन दाखिल किया जाएगा। उम्मीदवारों को आरओ के कमरे के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी और 30 जनवरी को अवकाश के कारण नामांकन नहीं लिया जाएगा। प्रशासन द्वारा मतदान प्रक्रिया के दौरान आरओ कार्यालयों में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष विधानसभा चुनाव सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन की दृढ़ संकल्प को दोहराते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से मतदान सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी और यह सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की गई है कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.