Move to Jagran APP

शहीद का म्यूजियम 23 मार्च को होगा लोकार्पण

जागरण संवाददाता, नवांशहर स्थानीय सरकार विभाग के डायरेक्टर करुणेश शर्मा ने वीरवार क

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 07:07 PM (IST)
शहीद का म्यूजियम 23 मार्च को होगा लोकार्पण
शहीद का म्यूजियम 23 मार्च को होगा लोकार्पण

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

स्थानीय सरकार विभाग के डायरेक्टर करुणेश शर्मा ने वीरवार को शहीद भगत ¨सह के खटकड़कलां में बन रहे म्यूजियम के कार्यों का जायजा लिया।

इस मौके पर करुणेश शर्मा ने कहा कि वे इस मामले की रिपोर्ट पर्यटन और सांस्कृतिक विभाग के मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू को सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि मंत्री सिद्धू के निर्देश पर ही वे यहां आए हैं, ताकि म्यूजियम के लिए जरूरी फंड मोहैया करवाने संबंधी रिपोर्ट दे सकें। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह की तरफ से आजादी संग्राम की यादों के साथ जुड़े प्रदेश में निर्माणाधीन प्रोजेक्टों व यादगारों को पहल के आधार पर पूरा करने के आदेश दिए गए हैं। इसके चलते मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू ने शहीद -ए-आजम स. भगत ¨सह म्युजियम के विस्तार कार्य को 23 मार्च 2018 से पहले पूरा करने और इसे लोगों को समर्पित करने के निर्देश दे रखे हैं।

इस दौरान म्यूजियम का निर्माण कार्य कर रही एजेंसी मार्कफेड के कार्यकारी इंजीनियर शिव चरण कुमार और एसडीएम बंगा अदित्या उप्पल ने म्यु•िायम का जायजा लिया और अब तक हुए काम की स्थिति जानी। इस मौके पर बिजली कनेक्शन लेने की पहली जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि फिलहाल कम और जरूरत के मुताबिक कम लोड वाला कनेक्शन ले लिया जाये और उसके बाद जरूरत पड़ने पर उसका लोड बढ़ा लिया जाए। उन्होंने मार्कफेड अधिकारियों को म्युजियम को लोकार्पण करने के लिए जरुरी फंड की रिपोर्ट एसडीएम बंगा के साथ बैठक करके बनाने के लिए कहा, ताकि समय पर फंड जारी किया जा सकें। म्युजियम के अंदरूनी कामों जिन में गैलरी और हॉल शामिल है को पहल के आधार पर मुकम्मल करने के लिए जरुरी बजट की मांग जल्द भेजने के लिए कहा, ताकि म्युजियम को 23 मार्च 2018 को लोकार्पण किया जा सके।

इससे पूर्व उन्होंने शहीद की प्रतिमा के समक्ष नमन किया और फूल मालाएं अर्पित कीं। शहीद के पिता स. किशन ¨सह के स्मारक पर भी फूल मालाएं अर्पित कीं। इस मौके पर बंगा कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी राम प्रकाश, मार्कफेड के एसडीओ (बिजली) प्रभदीप ¨सह और एसडीओ (सिविल) राकेश जसवाल भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.