Move to Jagran APP

कापी:: आतंकवादी माड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद आरोपितों से पकड़ी विस्फोटक सामग्री

नवांशहर पुलिस ने इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के छह सदस्यों को 10 जनवरी को गिरफ्तार कर आतंकी माडयूल का पर्दाफाश किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 04:52 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 05:06 PM (IST)
कापी:: आतंकवादी माड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद आरोपितों से पकड़ी विस्फोटक सामग्री
कापी:: आतंकवादी माड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद आरोपितों से पकड़ी विस्फोटक सामग्री

जागरण संवाददाता,नवांशहर: नवांशहर पुलिस ने इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के छह सदस्यों को 10 जनवरी को गिरफ्तार कर आतंकी माडयूल का पर्दाफाश किया गया था। अब पकड़े गए आरोपितों से जांच के बाद पुलिस ने विस्फोटक सामग्री को बरामद किया है। इस विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल प्रदेश में धार्मिक व अन्य स्थानों में विस्फोट करने के लिए किया जाना था। पुलिस ने उनसे 2.5 किलोग्राम आरडीएक्स, एक डेटोनेटर, कमांड वायर, तार सहित पांच विस्फोटक फ्यूज, एके 47 असाल्ट रायफल के 12 कारतूस बरामद किए हैं। एसपी(डी) सर्वजीत सिंह बाहिया ने बताया कि मामले की जांच के दौरान आरोपति अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री से पूछताछ के बाद उपरोक्त विस्फोटक सामग्री जिला गुरदासपुर के क्षेत्र से बरामद की गई है, जिसे वर्तमान में पाकिस्तान में स्थित आइएसवाइएफ के लखबीर सिंह रोडे ने अपने सहयोगी सुखप्रीत सिंह उर्फ सुख गांव खरल के माध्यम से पहुंचाया था। नवांशहर पुलिस ने पंजाब में सक्रिय रूप से संवेदनशील पुलिस थानों, सेना प्रतिष्ठानों को निशाना बनाकर स्वघोषित आइवाइएसएफ प्रमुख रोडे द्वारा नियोजित एक और बड़े आतंकी हमले को टाल दिया है। उल्लेखनीय है कि पंजाब पुलिस ने इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन समूह द्वारा समर्थित एक प्रमुख आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ कर पठानकोट आर्मी कैंप पर हमले सहित हैंड ग्रेनेड हमलों के छह आरोपितों को पकड़ कर उनके कब्जे से छह हथगोले (86 पी), एक पिस्तौल (9 मिमी), एक राइफल (.30 बोर) के साथ-साथ जिदा गोलियां और मैगजीन भी बरामद किए थे।। पुलिस ने गुरदासपुर के गांव लखनपाल निवासी अमनदीप उर्फ मंत्री, गुरदासपुर के गांव खरल निवासी गुरविदर सिंह उर्फ गिदी, गुरदासपुर के गांव खारल निवासी परमिदर कुमार उर्फ रोहित उर्फ रोहता, गुरदासपुर के गांव गुन्नूपुर निवासी राजिदर सिंह उर्फ मल्ही उर्फ निक्कू , गुरदासपुर के गांव गोटपोकर निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ ढोलकी और गुरदासपुर के गांव गाजीकोट के रमन कुमार को गिरफ्तार किया था। ये लोग आइएसवाइएफ के स्वघोषित प्रमुख लखबीर सिंह रोडे और सुखमीतपाल सिंह उर्फ सुख भिखारीवाल और सुखप्रीत उर्फ सुख के करीबी सहयोगियों के सीधे संपर्क में थे व आतंकवादी हमलों की योजना बना रहे थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.