Move to Jagran APP

नवांशहर सिविल अस्पताल को बेहतर सेवाओं के लिए मिला क्वालिटी प्रमाण पत्र

भारत सरकार ने शहीद भगत सिंह नगर जिले के सिविल अस्पताल नवांशहर को बेहतर बढि़या और सुरक्षित सेहत सेवाएं देने के लिए क्वालिटी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 11:29 PM (IST)
नवांशहर सिविल अस्पताल को बेहतर सेवाओं के लिए मिला क्वालिटी प्रमाण पत्र
नवांशहर सिविल अस्पताल को बेहतर सेवाओं के लिए मिला क्वालिटी प्रमाण पत्र

जागरण संवाददाता, नवांशहर : भारत सरकार ने शहीद भगत सिंह नगर जिले के सिविल अस्पताल नवांशहर को बेहतर, बढि़या और सुरक्षित सेहत सेवाएं देने के लिए क्वालिटी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया है। डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने मंगलवार को भारत सरकार की तरफ से प्राप्त हुए क्वालिटी प्रमाण पत्र को सिवल सर्जन डा. दविदर ढांडा, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. हरप्रीत सिंह और सिविल अस्पताल नवांशहर के सीनियर मेडिकल अफसर डा. मनदीप कमल को सौंपा। इस मौके पर एडीसी (जनरल) जसवीर सिंह, सीनियर मेडिकल अफसर डा. कुलविदर मान, डा. गुरिदर जीत सिंह और डा. हरबंस सिंह मौजूद थे।

loksabha election banner

भारत सरकार के नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड (एनक्यूएएस) प्रोग्राम के अंतर्गत पिछले साल अक्तूबर महीनो में हुए निरीक्षण में जिला अस्पताल नवांशहर उच्च स्तर के मापदंडों पर खरा उतरा है, जबकि जिला अस्पताल के लेबर रूम को लक्ष्य प्रमाण पत्र और मैटरनिटी आपरेशन थियेटर को कंडीशनल लक्ष्या प्रमाण पत्र मिला है।

सिविल सर्जन डा. दविदर ढांडा ने बताया कि जिला अस्पताल नवांशहर सभी मापदंडों पर खरा उतरा है, जिसके लिए उसे 86 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं, जबकि लेबर रूम की गुणवत्ता के लिए 93 प्रतिशत अंक और मैटरनिटी आपरेशन थियेटर की गुणवत्ता के लिए 85 प्रतिशत अंक मिले हैं। नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड का सर्टिफिकेट प्राप्त होने साथ जिला अस्पताल नवांशहर को एक अलग पहचान मिलेगी। यह सेहत विभाग के लिए मान की बात है। लेबर रूम और आपरेशन थियेटर के गुणवत्तापूर्वक सुधारों के साथ मातृ और बाल मौत दर में कमी आएगी और मरीजों का सही इलाज सही समय पर किया जा सकेगा। जिले को पहले भी मिल चुके हैं ईनाम

इससे पहले अफसर जिला अस्पताल नवांशहर साल 2017-18 में कायाकल्प प्रोग्राम के अधीन 50 लाख रुपये का पहला इनाम और साल 2017-18 में नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड प्रोग्राम के अंतर्गत 30 लाख रुपये का इनाम और साल 2019 -20 में नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड प्रोग्राम के अंतर्गत 15 लाख रुपये का इनाम जीता है। सीनियर मेडिकल अफसर डा. मनदीप कमल ने समूह स्टाफ की सराहना की

इस मौके जिला अस्पताल नवांशहर के सीनियर मेडिकल अफसर डा. मनदीप कमल ने नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड प्रोग्राम के अंतर्गत जिला अस्पताल को क्वालिटी प्रमाण पत्र मिलने पर समूह मेडिकल अफसरों, पैरा मेडिकल स्टाफ और कर्मचारियों के काम की सराहना की है। उन्होंने एनक्यूएएस क्वालिटी प्रमाण पत्र के लिए चुने जाने का सेहरा अस्पताल के समूचे स्टाफ को दिया है। उन्होंने जिला अस्पताल की असेसमेंट में सहयोग देने के लिए जिला सेहत अफसर डा. कुलदीप राय, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. हरप्रीत सिंह सहित कई उच्च अधिकारियों का धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.