Move to Jagran APP

वुशु के राष्ट्रीय खिलाड़ी की फेक आइडी बना भेजे अश्लील मैसज, मामला दर्ज

जासं, नवांशहर वुशु के खिलाड़ी ने राष्ट्रीय खिलाड़ी की फेक फेसबुक व इंस्टाग्राम आइडी बनाकर अश्लील

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 07:21 PM (IST)
वुशु के राष्ट्रीय खिलाड़ी की फेक आइडी बना भेजे अश्लील मैसज, मामला दर्ज
वुशु के राष्ट्रीय खिलाड़ी की फेक आइडी बना भेजे अश्लील मैसज, मामला दर्ज

जासं, नवांशहर

loksabha election banner

वुशु के खिलाड़ी ने राष्ट्रीय खिलाड़ी की फेक फेसबुक व इंस्टाग्राम आइडी बनाकर अश्लील मैसेज भेजे। जिससे उसकी इमेज खराब हो। यही नहीं, खिलाड़ी व उसकी बहन को भी अश्लील मैसेज भेजे। पुलिस ने आरोपित का पता लगाकर आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने फेसबुक के हैडक्वार्टर के सहयोग से फेक आइडी बनाने वाले का पता लगाया। स्थिति साफ होने के बाद आरोपित हरसिमरन ¨सह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

वुशु की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी अमरप्रीत कौर ने एसएसपी से शिकायत की है कि इंस्टाग्राम व फेसबुक पर उसकी फेक आइडी बना कर लोगों से गंदे शब्दों का प्रयोग कर रहा है। अमरप्रीत ने जब उसे अपने साथ एड किया तो उसे इसके बारे में जानकारी हुई। फेक आइडी बनाने वाले उससे भी गलत शब्दावली का प्रयोग करने लगा।

उन्होंने शिकायत में बताया है कि उसकी फेक आइडी से उसे जानने वाले खिलाड़ियों को मैसेज करके उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। इंस्टाग्राम के अलावा फेसबुक पर भी आइडी बनाई गई है। उसकी छोटी बहन को फेसबुक पर उसके नाम की आइडी शो हुई तो उसने उसे एड कर लिया। बाद में उसकी फेक आइडी से उसकी बहन को भी अश्लील मैसेज भेजे जाने लगे। अश्लील मैसेज आने पर उसके जानने वालों ने उससे पूछा कि वह ऐसे क्यों मैसेज कर रही है, तो अपने जानने वालों को अपना स्टेटस भी भेजा कि वह उसकी आइडी नहीं है। किसी ने उसके नाम की फेक आइडी बना कर ऐसा कर रहा है।

सिर्फ खिलाड़ियों को ही भेजे जा रहे थे अश्लील मैसेज

अमरप्रीत ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे बदनाम करने के लिए उसकी फेक आइडी के जरिए केवल खिलाड़ियों को अश्लील मैसेज भेजे जा रहा थे। उसने आशंका जताई थी कि कोई उससे जलन के कारण ही खेल में उसे बदनाम करना चाह रहा है। मामले की जांच एसपी (इंवेस्टीगेशन) ने की। पुलिस ने जांच में पाया कि अमरप्रीतवुशुकौर के नाम की फेसबुक आइडी फोन नंबर 7986858359 द्वारा बनाई गई है। इसके बारे में पुलिस ने अमेरिका स्थित फेसबुक से इसकी जानकारी मांगी तो उन्होंने पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी जिससे इसका खुलासा हुआ। उक्त जीयो कंपनी का फोन नंबर है जो मनजीत ¨सह लोगिया के नाम पर है। जांच के दौरान मनजीत ¨सह ने पुलिस को जानकारी दी कि यह फोन उसका बेटा हरसिमरन ¨सह लोगिया इस्तेमाल करता है।

जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी ने मामले में डीए लीगल से राय भी ली। उनकी राय के बाद पुलिस ने गो¨बद पुर निवासी हरसिमरन ¨सह के खिलाफ खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

थाना बंगा सदर के प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि बंगा का रहने वाला आरोपित हरसिमरन ¨सह भी वुशु का खिलाड़ी है। अमरप्रीत की छवि खराब करने के लिए उनसे फेक आइडी बनाई थी। अभी तक आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.