Move to Jagran APP

छह माह से आतंकी मिट्ठा के संपर्क में था दीप

नशा तस्करी के मामले में पकड़ा गया गुरदीप ¨सह दीप व आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशल (बीकेआइ) का आतंकी अर¨वदर ¨सह उर्फ मिट्ठा ¨सह पिछले छह महीने से संपर्क में थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 06:10 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 06:10 PM (IST)
छह माह से आतंकी मिट्ठा के संपर्क में था दीप
छह माह से आतंकी मिट्ठा के संपर्क में था दीप

जेएनएन, नवांशहर : नशा तस्करी के मामले में पकड़ा गया गुरदीप ¨सह दीप व आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशल (बीकेआइ) का आतंकी अर¨वदर ¨सह उर्फ मिट्ठा ¨सह पिछले छह महीने से संपर्क में थे। पुलिस जांच में यह खुलासा हुआ है। मिट्ठा ने नाभा जेल से ही वाट्सएप कॉल के जरिए कई बार दीप से फोन कर बात की थी। फोन काल की डिटेल के बाद ही दोनों की साठगांठ का पता पुलिस को चला था। हालांकि दीप व मिट्ठा को शनिवार को जेल भेज दिया गया। पुलिस मामले की कड़ियों ं को जोड़ने का प्रयास कर रही है। उल्लेखनीय है कि दीप को नशा तस्कर गुरप्रीत की सूचना पर पुलिस ने दबोचा था। तब तक पुलिस को उसके आतंकी कनेक्शन का पता नहीं था। जानकारी के मुताबिक मिट्ठा व दीप पहले कभी नहीं मिले थे। दोनों एक-दूसरे को जानते भी नहीं थे। वे पहली बार रिमांड पर आने के बाद ही पुलिस के सामने आए।

loksabha election banner

मिट्ठा और दीप में संपर्क सूत्र बना हर्षदीप

मिट्ठा और दीप में संपर्क सुत्र बना हर्षदीप विदेश में रहता है। हर्षदीप बछोड़ी गांव का ही रहने वाला है। उसने ही फोन पर विदेश से वाट्सएप कॉल कर जानकारी दी कि मिट्ठा ¨सह बीकेआई का सरगर्म सदस्य है। वह उसे वाट्सएप काल करेगा। इसके बाद दोनों में संपर्क कायम हुआ। अब पुलिस हर्षदीप की भी हिस्ट्री खंगाल रही है कि उसके संपर्क में कितने लोग है। सुत्रों के मुताबिक मिट्ठा की बातों से प्रभावित होकर वह उसकी बात मानने लगे। इससे पहले तक वह केवल नशे के कारोबार से जुड़ा हुआ था। मिट्ठा के संपर्क में आने के बाद उसने अपने साथ गांव के रहने वाले जसप्रीत उर्फ जस्सी को जोड़ा। उसके साथ ही वह दिल्ली में जाकर पिस्तौल व रुपये लेकर आया था।

पुलिस ने मिट्ठा और दीप से सात दिन तक की पूछताछ

पुलिस ने सात दिन तक मिट्ठा और दीप से पूछताछ करती रही, लेकिन दिल्ली में उनके संपर्क सूत्र के बारे में जानकारी नहीं जुटा पाई है। इस कारण उसको दबोचा नहीं जा सका है। बताया जा रहा है कि मिट्ठा अपने साथियों से हमेशा वाट्सएप काल के जरिए ही बात करता था, जिससे उसकी जानकारी निकालना काफी मुश्किल काम है। सूत्र बताते हैं कि मिट्ठा के दिल्ली के संपर्क सूत्र तक पहुंचने के लिए पुलिस ने जाल भी बिछाया था।

मिट्ठा, दीप, जसप्रीत व हर्षदीप के खिलाफ केस

उल्लेखनीय है कि पुलिस अब तक इस मामले में केवल एक पिस्तौल व छह कारतूस ही बरामद कर पाई है। इसके आधार पर मिट्ठा, दीप, जसप्रीत व हर्षदीप के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दे रहे हैं।

कोटस

अभी तक जसप्रीत, हर्षदीप को पकड़ा नहीं जा सका है। हर्षदीप विदेश में है। उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। दिल्ली में इसके संपर्क सूत्र, जिसने हथियार व रुपये उपलब्ध करवाए थे, उसका पता लगाया जा रहा है।

राजदीप सिंह, डीएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.