Move to Jagran APP

गंदे पानी की निकासी न होने से मोहल्ला वासी परेशान

गांव सलोह में जहां विधायक नवांशहर का आवास भी है। इस गांव परेशानी बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 12:30 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 12:30 AM (IST)
गंदे पानी की निकासी न होने से मोहल्ला वासी परेशान
गंदे पानी की निकासी न होने से मोहल्ला वासी परेशान

वासदेवी परदेसी, नवांशहर

loksabha election banner

गांव सलोह में जहां विधायक नवांशहर का आवास भी है। इस गांव में कई समस्याएं हैं। जिनका अभी तक समाधान नहीं हो पाया। यह समस्या प्रशासन तथा विधायक के ध्यान में भी लाई गई हैं। फिर भी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। थोड़ी सी बारिश के कारण यह समस्या बड़ा रूप धारण कर लेती है। बारिश के कारण नालियों का पानी सड़कों पर जमा होकर घूमने लगता है। जिससे यहां रहने वाले लोग नरकीय जिदगी बसर करने को मजबूर हैं। गांव सलोह में यह मोहल्ला चौधरी विशना राम के नाम से मशहूर है। जिसके लोग इस इस समस्या का समाधान कर रहे हैं। सड़कों में घूमता गंदा पानी कई बीमारियों तथा मच्छर और जहरीले जानवरों आदि पैदा हो रहे हैं। सफाई का उचित प्रबंध न होने के कारण यहां पर अक्सर पानी जमा हो जाता है। इस क्षेत्र के लोगों की मांग है कि बरसात का मौसम आने वाला है, इसलिए इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाए।

इस बारे में कुलदीप सन्नी कमलजीत, राम लुभाया ने बताया कि बरसात के दिनों में यह समस्या बहुत परेशानी पैदा करता है। लोगों का घरों से निकलाने मुश्किल हो जाता है। वाहन चालकों के लिए भी खड़े पानी में से जाना काफी मुश्किल होता हैं। लोग हो जाते हैं चोटिल

थोड़ी सी बारिश के बाद ही मोहल्ले की गलियों में पानी जमा हो जाता है। पानी की निकासी न होने के कारण कई कई दिनों तक पानी जमा रहता है। इससे गली से गुजरना भी मुश्किल है। कई दोपहिया वाहन सवार फिसल कर चोटिल हो चुके हैं। वहीं पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। गलियों में हमेशा ही फिसलन बनी रहती है। जमा पानी में पनपता है डेंगू का मच्छर

गलियों में पानी जमा होने से जून व जुलाई में मच्छर पैदा होते हैं। डेंगू के कई मरीज हर साल इन मोहल्लों से निकलते हैं। मोहल्लों के लोग कई बार जिला प्रशासन से भी गुहार लगा चुके हैं। पर उनकी समस्या का हल नही निकाला जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.