Move to Jagran APP

काठगढ़ में मास्क न पहनने पर एक माह में काटे 142 लोगों के चालान

काठगढ़ कोरोना महामारी का कहर लगातार जारी है। इसके बावजूद लोग संजीदगी नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे में कई लोग बिना मास्क के घूमते हुए सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। इस बारे में थाना प्रभारी काठगढ़ भरत मसीह व उनकी टीम ने एक माह में मास्क न पहनने वाले 142 लोगों के चालान काटे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 11:02 AM (IST)
काठगढ़ में मास्क न पहनने पर एक माह में काटे 142 लोगों के चालान
काठगढ़ में मास्क न पहनने पर एक माह में काटे 142 लोगों के चालान

संवाद सहयोगी, काठगढ़

loksabha election banner

कोरोना महामारी का कहर लगातार जारी है। इसके बावजूद लोग संजीदगी नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे में कई लोग बिना मास्क के घूमते हुए सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। इस बारे में थाना प्रभारी काठगढ़ भरत मसीह व उनकी टीम ने एक माह में मास्क न पहनने वाले 142 लोगों के चालान काटे हैं।

इस बारे में थाना प्रभारी ने बताया कि कुछ लोग पुलिस को देख कर मुंह पर कपड़ा बांध लेते हैं या रूमाल रख लेते हैं, जो कि सरासर गलत है। ऐसे लोग खुद ही अपना नुकसान कर रहे हैं। महामारी से बचने के लिए ही लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा जाता है। जब कोई सरकारी गाइडलाइन का पालन नहीं करता है, तो मजबूरी में पुलिस द्वारा उसका चालान किया जाता है। उन्होंने बताया कि एक माह में अप्रैल में 142 चालान काटकर 71 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने कहा कि जो भी कानून का उल्लंघन करेगा। उसके खिलाफ कारवाई की जाएगी। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि वो दुकानों को नियमों के अनुसार समय पर बंद करें।

-----------

मास्क न लगाने के आरोप में तीन पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता,नवांशहर

थाना सिटी नवांशहर पुलिस ने मास्क न लगाने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। एसआइ असीम हंस ने बताया कि बुधवार को पुलिस गश्त के दौरान जब नेहरू गेट से करियाम रोड की ओर जा रही थी, तो मोटरसाइकिल पर दो लोग आते दिखे। इन दोनों ने मास्क नहीं पहना था। जब इस बारे में उनसे पूछा गया, तो वे कोई जबाब नहीं दे सके। इस बारे में पुलिस ने किरपा गेट के रहने वाले विक्की व हरजिदर कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं एएसआइ राजिदर सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान जब वह नेहरू गेट से रेलवे फाटक की ओर जा रहे थे, तो मोटरसाइकिल पर सामने से आते एक व्यक्ति ने मास्क नहीं पहन रखा था। इस बारे में गांव उस्मानपुर के रहने वाले आरोपित दलजीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.