Move to Jagran APP

इटली की जगह आर्मेनिया भेजा, 2.95 लाख ठगे

मूसापुर निवासी ट्रैवल एजेंट हरजिंदर सिंह ने गांव गुणाचौर निवासी कमलेश रानी के बेटे कुंदनलाल को इटली की जगह आर्मेनिया भेज दिया और धोखाधड़ी कर 2.95 लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 11:47 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:15 AM (IST)
इटली की जगह आर्मेनिया भेजा, 2.95 लाख ठगे
इटली की जगह आर्मेनिया भेजा, 2.95 लाख ठगे

जेएनएन, नवांशहर : मूसापुर निवासी ट्रैवल एजेंट हरजिंदर सिंह ने गांव गुणाचौर निवासी कमलेश रानी के बेटे कुंदनलाल को इटली की जगह आर्मेनिया भेज दिया और धोखाधड़ी कर 2.95 लाख रुपये ठग लिए। थाना मुकंदपुर पुलिस ने कमलेश रानी की शिकायत पर इस संबंध में मामला दर्ज किया है। कमलेश ने बताया कि हरजिंदर ने कुंदन को 20 दिन में इटली भेजने की बात की थी, लेकिन उसने तीन महीने का टूरिस्ट वीजा लगाकर उसे आर्मेनिया भेज दिया। कमलेश ने लोन लेकर ट्रैवल एजेंट को पैसे दिए थे। उसने पुलिस से पैसे वापस दिलाने की मांग करते हुए उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की है। शिकायतकर्ता ने बताया कि आठ अगस्त 2018 को हरजिदर ने उससे 50 हजार रुपये और उसी साल 20 अगस्त को 95 हजार रुपये लिए थे। 14 अगस्त 2018 को उसने कुंदन को आर्मेनिया पहुंचा दिया। वहां हरजिदर ने अपने दोस्त के पास बेटे को रखा। दोस्त कुंदन को रहने व खाने पीने के लिए परेशान करने लगा। कमलेश ने बताया कि बेटे ने उसे फोन पर सारी बात बताई। हरजिंदर का दोस्त कुछ समय बाद किसी अन्य देश में चला गया था। इसके बाद उसका बेटा व वहां मौजूद उसके दोस्त रोटी के लिए भी परेशान हो गए थे। मकान मालिक उन्हें किराए के लिए तंग करने लगा था।

loksabha election banner

बंगा का और युवक भी फंसा था कुंदन के साथ

कमलेश रानी ने बताया कि बंगा के डाबर चप्पल स्टोर पर आठ सितंबर 2018 को हरजिदर के दोस्त का पिता आया था और स्टोर वाले की बहू के भाई से 1.50 लाख रुपये लिए थे। इसके बाद उसे मालूम हुआ कि चप्पल स्टोर बंगा बालों का लड़का भी उसके लड़के की तरह आर्मेनिया में फंसा है। हरजिदर के दोस्त के पिता ने 1.50 लाख रुपये लेने के बाद हमें कहा, कुछ दिन बाद उसके लड़के को इटली पहुंचा दिया जाएगा।

वापसी के टिकट भेजकर वापस बुलाया

कमलेश रानी ने बताया कि परेशान होने के बाद उसके बेटे ने कहा कि वह भारत आना चाहता है और उसके पास वापस आने की टिकट के लिए भी पैसे नहीं है। कमलेश ने बताया कि उसने बेटे की वापसी के लिए आर्मेनिया टिकट भेजी थी। उसके बाद कुंदन स्वदेश लौटा। उसका टूरिस्ट वीजा समाप्त हो गया था, इसलिए वहां एयरपोर्ट पर 9360 रुपये जुर्माना देना पड़ा। नौ नवंबर 2018 को कुंदन भारत लौटा था। इसके बाद पैसे वापस लेने के लिए हरजिदर के पास गए तो उसने कहा कि वह आर्मेनिया में किसी को नहीं जानता और न ही उनके पैसे वापस करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.