Move to Jagran APP

9.28 करोड़ से अपग्रेड होगा नवांशहर का फोकल प्वाइंट

प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना से जंग लड़ने के साथ उद्योगों के विकास के लिए सूबे में चार हजार एकड़ जमीन उपलब्ध करवाई गई है। यह बात प्रदेश के उद्योग व वन मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने नवांशहर के फोकल प्वाइंट में 9.28 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की शुरुआत करते हुए कही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 10:50 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 06:12 AM (IST)
9.28 करोड़ से अपग्रेड होगा नवांशहर का फोकल प्वाइंट
9.28 करोड़ से अपग्रेड होगा नवांशहर का फोकल प्वाइंट

जागरण संवाददाता, नवांशहर : प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना से जंग लड़ने के साथ उद्योगों के विकास के लिए सूबे में चार हजार एकड़ जमीन उपलब्ध करवाई गई है। यह बात प्रदेश के उद्योग व वन मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने नवांशहर के फोकल प्वाइंट में 9.28 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की शुरुआत करते हुए कही।

loksabha election banner

उन्होंने कृषि मंत्री स्व. दिलबाग सिंह को याद करते हुए कहा कि वो नवांशहर के विकास की धुरी थे और यह फोकल प्वाइंट भी उन्ही की देन है। उन्होंने बताया कि नए प्रोजेक्टों में बाउंडरी वाल, सड़कीय ढांचे में सुधार, सड़कों के किनारे हरियाली,ज ल सप्लाई की अपग्रेडेशन, ड्रेनेज प्रणाली में सुधार, स्ट्रीट लाईटों की अपग्रेडेशन, कांफ्रंस हॉल, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट आदि शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश की दो लाख 55 हजार आद्योगिक इकाइयों में 2.35 लाख इकाईयांा शुरू होंगी। चीन से दुखी हुए इंडस्ट्रीलिस्ट पंजाब में रुचि दिखा रहे हैं। जापान व अन्य कई देशों से प्रदेश में निवेश की बात चल रही है। उन्होंने कहा कि अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा खुलने से निवेश की काफी आशा है। प्रदेश में चार बड़े औद्योगिक पार्क उद्योगों के लिए तैयार हैं। इनमें लुधियाना की साईकिल वैली 1100 एकड़, राजपुरा 1100 एकड़, मंडी गोबिदगढ़ में फार्मा कंपनियों के लिए 135 करोड़ व बठिडा में थर्मल प्लांट वाला स्थान शामिल है। इस मौके पर विधायक अंगद सिंह,विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगुपुर,पंजाब लघु उद्दोग के एमडी सुमित जारंगल,डिप्टी कमिश्नर डा.शेना अग्रवाल,मार्किट कमेटी चेयरमैन चमन सिंह भानमजारा,सचिन दीवान आदि मौजूद रहे।

साइकिल बैली व फोकल प्वाइंट के लिए सरकार ने जारी किए 400 करोड़

उद्योग मंत्री ने बताया कि सरकार की ओर से साईकिल वैली व फोकल प्वाइंटों के सुधार के लिए 400 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि विधायक अंगद ने बताया कि नवांशहर में 300 एकड़ जमीन उद्दोगों के लिए उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.