Move to Jagran APP

ग‌र्ल्स कालेज रत्तेवाल में पौधारोपण किया

महाराज ब्रह्मानंद भूरीवाले ग‌र्ल्स कालेज रत्तेवाल में 48वां विश्व पर्यावरण दिवस को समपित्त पौधे लगाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 09:41 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 09:41 PM (IST)
ग‌र्ल्स कालेज रत्तेवाल में पौधारोपण किया
ग‌र्ल्स कालेज रत्तेवाल में पौधारोपण किया

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : महाराज ब्रह्मानंद भूरीवाले ग‌र्ल्स कालेज रत्तेवाल में 48वां विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर सोमवार को पौधे लगाए गए। इस अवसर पर कालेज की प्रिंसिपल डा. सतवंत कौर ने मुख्य तौर पर भाग लिया। इस अवसर पर डा. सतवंत कौर ने बताया कि पौधे मनुष्य के जीवन का एक अभिन्न अंग हैं। जो हमें हर समय आक्सीजन प्रदान करते हैं। पौधों को काटना पर्यावरण से खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि हमें अपने घर में कोई भी जन्मदिन हो या अन्य खुशी का समागम उसे पौधे लगाकर भी समागन का हिस्सा बनना चाहिए। डा. सतवंत कौर ने कहा कि हमारे सभी छात्र व स्टाफ घर में जाकर पांच-पांच पौधे जरूर लगाएं। इस अवसर पर प्रिंसिपल डा. सतवंत कौर ने भी स्वयं पौधा लगाया। इस अवसर पर 30 पौधे लगाए गए। उन्होंने बताया कि पौधा लगाना तो अच्छा है, परन्तु इसकी रोजाना संभाल उससे भी अच्छी बात है। इस अवसर पर सभी स्टाफ मेंबर व छात्राएं उपस्थित थीं।

loksabha election banner

डीएसपी ने पुलिस स्टेशन काठगढ़ में पौधारोपण किया

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : देश में कोरोना महामारी की जंग में आक्सीजन की कमी को देखकर जनता ने पर्यावरण के लिए जागरूकता पैदा हो गई। पर्यावरण दिवस के अवसर पर डीएसपी लखवीर सिंह एनडीपीएस नवांशहर ने इस पर्यावरण दिवस को लेकर पुलिस स्टेशन काठगढ़ में पौधारोपण किया। उन्होंने पौधा लगाते समय बताया कि पर्यावरण को साफ सुथरा होना खुशहाल जिदगी के लिए बहुत जरूरी है। उनके साथ थाना प्रभारी भरत मसीह तथा एएसआइ मनोहर लाल आदि ने भी एक-एक पौधा लगाया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पौधे लगाना ही नहीं उन्हें पेड़ बनने तक देखभाल करना भी जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.