Move to Jagran APP

हल्की बारिश के बीच लाइट जलाकर वाहन चालकों ने किया सफर

शहर में सोमवार हलकी बारिश होने कारण सुबह ठंड अधिक व ठिठुरन बढ़ी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 10:26 PM (IST)
हल्की बारिश के बीच लाइट जलाकर वाहन चालकों ने किया सफर
हल्की बारिश के बीच लाइट जलाकर वाहन चालकों ने किया सफर

संवाद सूत्र, नवांशहर :

loksabha election banner

शहर में सोमवार हलकी बारिश होने कारण सुबह ठंड अधिक व ठिठुरन वाली रही। इसके कारण वाहन चालकों को परेशानी का विशेष सामना करना पड़ा। इसके कारण दोपहर को ही धूप खिलती है और फिर गर्मी का अहसास होता है। इस दौरान वीरवार को अधिकतम तापमान जहां 16 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान आठ, डिग्री सेल्सियस रहा। फिलहाल सुबह के समय पड़ रही ठंड व धुंध के कारण न्यूनतम तापमान में अभी कोई कमी नहीं आएगी, परंतु तेज धूप के कारण आगामी दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।

वही पिछले कई दिनों से पड़ रही ठंड के कारण लोग बीमार हो रहे हैं जिला अस्पताल की ओपीडी 1000 से भी बढ़कर अधिक हो चुकी है डॉक्टरों की सलाह है कि लोगों को ठंड से बच के रहना चाहिए गर्म कपड़े व गर्म पदार्थों का सेवन करना चाहिए। सर्दी से बचने के लिए गर्म वस्त्र धारण करें : एसएमओ

इस बारे में जिला अस्पताल नवांशहर के एसएमओ डा. मनदीप कमल का कहना है कि लोगों को अभी गर्म वस्त्र पहनने से परहेज नहीं करना चाहिए। खासकर बुजुर्ग व बच्चों को बदलते मौसम में अतिरिक्त एहतियात बरतने की जरूरत है। अभी कुछ दिनों तक धुंध पड़ने व ठंड रहने की संभावना है। इसलिए लोग घर से गर्म कपड़े पहनकर ही निकलें और ठंड से अपना बचाव करें। वहीं अभी कोरोना का कहर भी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करें और बाजारों में शारीरिक दूरी का खास ध्यान रखें। स्पीड कम रखें : ट्रैफिक इंचार्ज

ट्रैफिक इंचार्ज सुभाष का कहना है कि वाहन चालकों को धुंध में सतर्कता के साथ ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। सुबह धुंध के समय मोड़ों पर बेहद ही सावधानी से वाहनों को क्रास करना चाहिए। स्पीड बिल्कुल कम रख कर वाहन चलाएं, ताकि धुंध में कोई सड़क हादसा न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.