Move to Jagran APP

पीटीएम में विद्यार्थियों की कारगुजारी पर की चर्चा

जागरण संवाददाता नवांशहर पहली से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के फरवरी के विषयवार नवांशहर पहली से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के फरवरी के विषयवार मूल्यांकन के लिए बुधवार को सभी सरकारी प्राथमिक स्कूलों में पीटीएम का आयोजन किया गया। इस बारे में सरकारी प्राथमिक स्कूल चक्कगुरु में अभिभावकों व ग्रामीणों को डीईओ एलिमेंट्री पवन कुमार ने संबोधित किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 03:08 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 03:08 PM (IST)
पीटीएम में विद्यार्थियों की कारगुजारी पर की चर्चा
पीटीएम में विद्यार्थियों की कारगुजारी पर की चर्चा

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

पहली से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के फरवरी के विषयवार मूल्यांकन के लिए बुधवार को सभी सरकारी प्राथमिक स्कूलों में पीटीएम का आयोजन किया गया। इस बारे में सरकारी प्राथमिक स्कूल चक्कगुरु में अभिभावकों व ग्रामीणों को डीईओ एलिमेंट्री पवन कुमार ने संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि कोविड की हिदायतों के मद्देनजर बच्चों की सेहत का खास ध्यान रखा जाए। उन्होंने फरवरी में हुए प्री बोर्ड के पेपरों के बारे में विद्यार्थियों की कारगुजारी के बारे में अभिभावकों से चर्चा की। साथ ही 15 मार्च से शुरू हो रही पांचवी की बोर्ड परीक्षाओं के बारे में डेटशीट पर विचार-विमर्श करने सहित बच्चों की रेगुलर पढ़ाई के लिए स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने अध्यापकों को हिदायत दी कि 26 मार्च से स्कूलों में शुरू होने वाले बाल प्रतिभा मेले के बारे में अभिभावकों को जागरूक किया जाए, ताकि वे अधिक से अधिक संख्या में स्कूलों में उपस्थित होकर अपने बच्चों की कोमल प्रतिभाओं को देख सकें। उन्होंने अभिभावकों को बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवा कर सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने के लिए भी प्रेरित किया।

इस मौके पर स्कूल द्वारा अपनी गतिविधियों को प्रोजेक्टर द्वारा भी पेश किया गया और बच्चों के सुंदर लेखन के नमूने भी अभिभावकों को दिखाए। इस अवसर पर पंच, आंगनबाड़ी वर्कर, यूथ क्लबों के सदस्य और एसएमसी सदस्य भी उपस्थित थे।

इसके अतिरिक्त अन्य स्कूलों में पीटीएम में डिप्टी डीईओ छोटू राम, बीपीईओ अशोक, धर्मपाल व कुलविदर कौर, पीपीडीसी सतनाम सिंह, सहायक पीपीडीसी नीलकमल, सोशल मीडिया को-आर्डिनेटर गुरदयाल सिंह और एसीएस उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.