Move to Jagran APP

भक्तों ने गजानन को किया विदा, अगले साल जल्दी आने का दिया निमंत्रण

सिटी आजाद चौक में गणपति बप्पा मोरया पिछले नौ दिन से विराजमान रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 05:31 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 05:31 PM (IST)
भक्तों ने गजानन को किया विदा, अगले साल जल्दी आने का दिया निमंत्रण
भक्तों ने गजानन को किया विदा, अगले साल जल्दी आने का दिया निमंत्रण

संवाद सूत्र, बंगा : सिटी आजाद चौक में गणपति बप्पा मोरया पिछले नौ दिन से विराजमान रहे। श्री गणपति बप्पा मौरया सेवा सोसायटी की ओर से श्री गणपति जी की रोजाना आरती पूजन तथा जागरण करवाकर पूरी श्रद्धा के साथ श्री गणपति जी को अतिथि के रूप में रख कर सेवा की। रविवार को श्री गणपति जी की मूर्ति को बंगा निवासियों ने जोर शोर के साथ शोभायात्रा निकालकर सतलुज दरिया में विसर्जन किया। इस मौके पर गणपति के भक्तों ने रंग खेला तथा गुलाल खूब उड़ाया। गणपति बप्पा मोरया, गणपति अगले वर्ष फिर आना के जयघोषों के साथ सनातन विधि से श्री गणपति जी को बंगा शहर से विदाई दी। इस मौके पर अजय शर्मा, राजन शर्मा, बृजमोहन दत्ता, इंजीनियर मोहित कुमार गाबा, दीपक गाबा, मोनू, विपन शारदा, विनीत शारदा, कृष्णा, गगन सूरी, विनय शारदा, हुसनलाल, इंद्रजीत पाठक, करण गाबा, बाबा दविदर कौडा, पंडित प्रदीप शर्मा, प्रोफेसर जगदीश, पार्षद हरजीत कौर, राकेश कुमार, नरिद्रजीत रत्तू, सुरिदर कुमार, तलविदर कौर, मीनू सागर, मोनिका वालिया, वंदना सहित शहर के समाजसेवी संगठनों के प्रतिष्ठित मौजूद रहे। शनिवार को भजन गायक राधे ने किया गणपति का गुणगान

loksabha election banner

श्री गणपति उत्सव के अंतिम दिन शनिवार को बंगा के आजाद चौक में भजन गायक राधे ने श्री गणपति जी का गुणगान करके बंगा निवासियों को गणपतिमय किया। गणपति उत्सव में शामिल लोगों ने गणपति की भेंटों पर नाच-नाच कर अपनी भक्ति दिखाई। इसके साथ ही गणपति के विभिन्न स्थानों की चर्चा करके भजन गायक ने गणपति पर अपार विश्वास जताने के लिए भक्तों को तालियों की गूंज के साथ एकजुट होने का संदेश भी दिया। इस मौके पर शहरवासियों ने श्री गणपति जी को लड्डू, पेड़े, मोदक, बर्फी, पिसता, केले, सेब, अनानास, नारियल, जलेबी का भोग लगाया। इस मौके पर भक्तजनों के लिए सोसायटी की ओर से गोल गप्पे, चाट पापड़ी, फ्रूट चाट, चाय पकौड़े के अलावा रात के खाने का लंगर भी लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.