जिले के तीनों एसडीएमस दफ्तर में सुबह 11 से तीन बजे तक होगा नामांकन

जिला चुनाव आयुक्त विशेष सारंगल ने मंगलवार से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन शुरू होगा।

JagranPublish: Mon, 24 Jan 2022 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 03:45 PM (IST)
जिले के तीनों एसडीएमस दफ्तर में सुबह 11 से तीन बजे तक होगा नामांकन

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिला चुनाव आयुक्त विशेष सारंगल ने मंगलवार से विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाले नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया को सुचारू रूप के साथ चलाने के लिए सोमवार को एसएसपी कंवरदीप कौर, रिटर्निंग अफसरों और डीएसपीज के साथ विस्तृत मीटिग करके प्रबंधों को अंतिम रूप दिया। डिप्टी कमिश्नर

इस मौके पर उन्होंने मुख्य चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार, उम्मीदवार सहित केवल तीन व्यक्तियों को आरओ के कमरों में दाखिल होने की इजाजत होगी, जहां नामांकनपत्र लिए जाने हैं। उनकी तरफ से 25 जनवरी से एक फरवरी तक सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकनपत्र हासिल किए जाएंगे। 26 जनवरी और 30 जनवरी को छुट्टी होने के कारण नामांकनपत्र नहीं लिए जाएंगे। नामांकन भरने आए किसी भी व्यक्ति को आरओ के कमरे के अंदर मोबाइल लेकर जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। नामांकन प्रक्रिया की वीडीओग्राफी को यकीनी बनाने के अलावा आरओ के कमरे अंदर पब्लिक एड्रेस व्यवस्था, डिजिटल क्लाक और अन्य प्रबंध पूरी तरह के साथ मुकम्मल किए जाएंगे, जिससे नामांकन अमल पूरी पारदर्शिता के साथ यकीनी बनाया जा सके। डीसी ने उनको चुनाव कमीशन की हिदायतों के अनुसार आरओ के दफ्तर के 100 मीटर के घेरे को स्पष्ट तौर पर निर्धारित करके सूचना तख्ती लाने, सीसीटीवी कैमरे, पार्किंग एरिया, बैरीकेडिग करने के लिए कहा। नामांकन प्रक्रिया को सुचारू और निष्पक्ष ढंग के साथ पूरा करने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। डीसी ने बताया कि मतदान के लिए नामांकन संबंधी तीनों एसडीएमस दफ्तरों में सुबह 11 बजे के बाद दोपहर तीन बजे तक प्राप्त किए जाएंगे। नामांकन के दौरान आदर्श चुनाव संहिता की सख्ती के साथ पालना को यकीनी बनाने के लिए स्थानिक पुलिस, अर्ध सैनिक हथियारबंद बलों सहित उचित सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।

नामांकन भरने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुविधा पोर्टल को बहुत ही उपयुक्त मंच इकरार देते उन बताया वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपना अकाउंट बना कर नामांकन के साथ संबंधित प्रक्रिया को आसान बना सकता है। नामांकन पत्र आनलाइन भरने के अलावा जमानती राशि जमा करवाने और रिटर्निंग अफसर के आगे पेश होने के लिए समय लेने में यह आनलाइन पोर्टल बड़ा सहायक सिद्ध होगा।

एक बार आनलाइन नामांकन फार्म भरने के उपरांत उम्मीदवार इसका प्रिंट लेकर, उसे तस्दीक करवाकर और जरूरी दस्तावेज के साथ लगाकर रिटर्निंग अफसर के आगे जाकर निजी तौर पर पेश कर सकता है। आनलाइन के अलावा नामांकन की आफलाइन प्रक्रिया भी मौजूद है, परंतु आनलाइन फार्म भरने के साथ गलतियों की गुंजाइश बहुत रहती है। उन्होंने समूह पक्ष से अपील की कि वह समूचे चुनाव प्रक्रिया में सहयोग करें।

इस मौके एडीसी जसबीर सिंह, अमित सरीन और अमरदीप सिंह बैंस, एसपी मनविदरबीर सिंह, उप मंडल मजिस्ट्रेट डा. बलजिदर सिंह ढिल्लों, नवनीत कौर बल्ल और दीपक रोहला आदि उपस्थित थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept