Move to Jagran APP

जिले में बढ़ने लगे कोरोना के संक्रमित, तीन बच्चों समेत 51 की रिपोर्ट पाजिटिव

जिले में एक बारे फिर से कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 03:16 AM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 03:16 AM (IST)
जिले में बढ़ने लगे कोरोना के संक्रमित, तीन बच्चों समेत 51 की रिपोर्ट पाजिटिव
जिले में बढ़ने लगे कोरोना के संक्रमित, तीन बच्चों समेत 51 की रिपोर्ट पाजिटिव

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

जिले में एक बारे फिर से कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। पिछले आठ दिनों में ही जिले में 156 लोग कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं। इनमें से सरकारी स्कूल स्लोह के 34 बच्चे भी शामिल हैं और स्कूल के बच्चों के पाजिटिव आने का सिलसिला लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है।

रविवार को जिले से 51 लोग की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनमें से सरकारी स्कूल स्लोह स्कूल के तीन बच्चे भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जहां स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभी भी सैंपल लिए जा रहे हैं वहीं इन बच्चों के साथ खेलने वाले व इनके आस पड़ोस के बच्चों के भी सैंपल लिए जा रहा हैं। यहां तक की इस गांव के अन्य स्कूलों व कालेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के भी सैंपल लिए जा रहा हैं।

लोग हो चुके हैं बेपरवाह

कोरोना की रफ्तार बेशक तेज गति पकड़ रही है, पर अब लोग भी बेपरवाह हो चुके हैं। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना अब लोगों ने छोड़ दिया है। बाजारों में इक्का-दुक्का लोग ही मास्क लगाते हुए दिखते हैं। बसों से लेकर अन्य यातायात में कोरोना प्रोटोकाल की पालना नही की जी रही है। न तो दूरी का ख्याल रखा जा रहा है न ही हाथों को सैनिटाइज ही किया जाता है। मेडिकल स्टोर संचालक मनोज ने बताया कि सैनिटाइजर की मांग में बहुत कमी आई है। जहां पहले मार्च में सैनिटाइजर की मांग बहुत अधिक थी वहीं अब नाममात्र की रह गई है। आजकल पूरे सप्ताह पांच से छह लोग ही मांग कर रहे हैं। वहीं मास्क भी अब लोग लगाना छोड़ चुके हैं। मास्क न लगाने पर पुलिस भी हुई नमर

जिले पुलिस की ओर से मास्क न पहनने वालों के चालान अब कम ही काटे जा रहे हैं। जहां पहले सरकार की ओर से मिले आदेशों के बाद जिला पुलिस ने धड़ाधड़ चालान काटने शुरू किए थे वहीं आदेश के पहले तीन माह में ही एक करोड़ से अधिक जुर्माना मास्क न पहनने वाले लोगों के वसूला गया था पर अब इनकी संख्या बेहद कम रह गई है। इस तरह से आए नए संक्रमित

29 जनवरी-10

30 जनवरी-13

31 जनवरी-11

1 फरवरी-06

2 फरवरी-29

3 फरवरी-22

4 फरवरी-22

5 फरवरी-28

6 फरवरी -04

7 फरवरी-51

अभी तक 1960 लोगों को लगी वैक्सीन

जिले में कोरोना रोधी वैक्सीन की 5300 डोज आई है। इनमें से 4370 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। विभाग की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अब पुलिस कर्मियों को भी वैक्सीन लगाई जाने लगी है। इसके बाद कौंसिल और रेवेन्यू कर्मियों को लगाई जाएगी। नगर कौंसिल के 400 अधिकारी व कर्मचारी और रेवेन्यू विभाग के करीब 150 कर्मचारी और स्टाफ को वैक्सीन लगेगी। जिनके लिए रजिस्ट्रेशन के संबंध में कार्रवाई चल रही है और आने वाले दिनों में इन्हें वैक्सीन लगाने के लिए तैयारी की जा चुकी है। रविवार को 51 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिले में कुल मरीजों की संख्या 2809 पर पहुंच चुकी है। सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने बताया कि अभी तक 2522 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 111016 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिले में 200 लोग एक्टिव हैं। कोरोना से 92 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को नवांशहर से 10, बंगा से 5, सुज्जों से 4, मुज्जफरपुर से 16, मुकंदपुर से 5 व बलाचौर से 11 केस आए हैं।

लोगों को अपना ध्यान रखना चाहिए : डीसी

डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल ने कहा कि अभी कोरोना की बीमारी खत्म नही हुई है। वैक्सीन आ गई है पर फिर भी लोगों को पूरा ध्यान रखना चाहिए। लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन पूरी तरह से करना चाहिए तभी कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.