युवाओं की वोट बनाने में नवांशहर रहा प्रथम, राज्य चुनाव आयुक्त ने सराहा

पंजाब के राज्य चुनाव अधिकारी डा. एस करुणा राजू ने मंगलवार को सराहना की।

JagranPublish: Tue, 25 Jan 2022 04:25 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:25 PM (IST)
युवाओं की वोट बनाने में नवांशहर रहा प्रथम, राज्य चुनाव आयुक्त ने सराहा

जागरण संवाददाता, नवांशहर :

पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस करुणा राजू ने मंगलवार को पूरे पंजाब में युवा मतदाताओं (18-19) के अधिकतम नामांकन के लिए शहीद भगत सिंह नगर प्रशासन की सराहना की। मंगलवार को 12वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाने के लिए आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस करुणा राजू ने जिला चुनाव अधिकारी विशेष सारंगल के नेतृत्व में नवांशहर प्रशासन की सराहना की, जिसमें युवा मतदाताओं के अधिकतम 45 प्रतिशत नामांकन के साथ पंजाब का नेतृत्व किया गया था। नवांशहर के बाद श्री मुक्तसर साहिब 43 प्रतिशत और होशियारपुर 42 प्रतिशत के साथ हैं। जिला प्रशासनिक परिसर में जिला स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि इस वर्ष के राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम चुनाव के दौरान चुनाव को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना है। उन्होंने मतदाताओं से चुनाव में अधिक से अधिक भाग लेने का आह्वान किया। क्योंकि उनकी सक्रिय भागीदारी से लोकतंत्र मजबूत होगा और कहा कि चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लोगों, विशेषकर युवाओं को जागरूक करने पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करना एक बहुत बड़ा कार्य है और युवाओं को बड़ी संख्या में भाग लेकर इस राष्ट्रीय सेवा में अपना योगदान देना चाहिए।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उत्सव का अपना महत्व है, क्योंकि इसने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी का आश्वासन दिया है। चुनाव आयोग वास्तव में देश के प्रत्येक नागरिक के लोकतांत्रिक अधिकारों के संरक्षक के रूप में कार्य कर रहा है। इस अवसर पर उन्होंने एसडीएम बलाचौर दीपक रोहिला, स्वीप नोडल अधिकारी सतनाम सिंह, उप डीईओ अमरीक सिंह, प्राचार्य सुरिदर कुमार अग्निहोत्री, सहायक बागवानी निदेशक जगदीश सिंह, हरदीप कौर, रजनी बाला, अमित सिंह सैनी, रंजीत सिंह सहित अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस दौरान अजीत सिंह, राकेश कुमार, नरिदर सिंह राणा, कुलबीर सिंह नेगी, जसपाल सिंह गिधा, कश्मीर सिंह सनवा, प्रीति महंत ने मतदाता जागरूकता और तीन पहली बार मतदाताओं में उनकी मेधावी सेवाओं ली। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान सभी प्रतिभागियों को शपथ भी दिलाई।

इस अवसर पर मुख्य रूप से सहायक जिला चुनाव अफसर जसबीर सिंह, अमित सरीन, डीआरओ अजीतपाल सिंह, कानूनगो दलजीत सिंह, पलविदर सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept