Move to Jagran APP

बीएलएम कालेज में करवाई नशा विरोधी पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता

नवांशहर के राहों रोड पर स्थित बीएलएम ग‌र्ल्स कालेज में प्रिसिपल तरनप्रीत कौर वालिया के नेतृत्व में नशा विरोधी पोस्टर मेकिग मुकाबले करवाए गए। तंदुरुस्त पंजाब नशा मुक्त पंजाब मुहिम के तहत करवाए गए इस पोस्टर मेकिग मुकाबलों में कालेज के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 10:08 PM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 10:08 PM (IST)
बीएलएम कालेज में करवाई नशा विरोधी पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता
बीएलएम कालेज में करवाई नशा विरोधी पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, नवांशहर : नवांशहर के राहों रोड पर स्थित बीएलएम ग‌र्ल्स कालेज में प्रिसिपल तरनप्रीत कौर वालिया के नेतृत्व में नशा विरोधी पोस्टर मेकिग मुकाबले करवाए गए। तंदुरुस्त पंजाब नशा मुक्त पंजाब मुहिम के तहत करवाए गए इस पोस्टर मेकिग मुकाबलों में कालेज के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। यह प्रतियोगिता बडीस ग्रुप के नोडल अफसर डा. गौरी तथा उनके सहायक अफसर मैडम सोनिया व मेंबर शिवानी की देखरेख में करवाया गया। विद्यार्थियों ने अपने पोस्टरों द्वारा समाज को नशा मुक्त करने का संदेश दिया। इस मुकाबले में जज की भूमिका मैडम मीनाक्षी तथा मैडम हैरी ने निभाई। अंत में कालेज प्रिसिपल तरनप्रीत कौर वालिया ने विद्यार्थियों को उत्साहित करते हुए इस तरह के कार्य कर अच्छे नागरिक की भूमिका निभाने की प्रेरणा दी। इन मुकाबलों में विद्यार्थियों ने भाग लेकर साक्षी ने प्रथम, यादविदर ने दूसरा तथा काजल ने तीसरा स्थान हासिल किया। जबकि जसप्रीत कौर को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रिसिपल ने कहा कि बीएलएम ग‌र्ल्स कालेज नवांशहर अपने क्षेत्र में हर प्रकार के कार्यो का संचालन कर अन्य कालेजों के विद्यार्थियों का भी मार्गदर्शन कर रहा है। बडीज ग्रुप तंदुरुस्त पंजाब तथा नशा मुक्त पंजाब की इस मुहिम में खास भूमिका निभा रहा है। जिसके लिए उन्होंने सभी टीम मेंबरों को बधाई दी। बीएलएम ग‌र्ल्ज कालेज में निवेशक जागरूकता संबंधी वेबिनार करवाया

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, नवांशहर : बीएलएम ग‌र्ल्ज कॉलेज के कामर्स विभाग द्वारा निवेशक जागरूकता कार्यक्रम संबंधी वेबिनार एसवी हेल्थ पार्टनर के साथ मिलकर करवाया गया। वेबिनार को जूम प्लेटफार्म के माध्यम से सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर शमशेर सिंह संधू द्वारा संबोधित किया गया। उन्होंने कहा कि निवेशक जागरूकता कार्यक्रम से नए निवेशकों को सोच-समझकर सही निर्णय लेने में मदद मिलती है। इक्विटी बाजार में खुदरा निवेशकों की बढ़ती भागीदारी के बीच उन्होंने यह बात कही। झूठे वादे और बिन मांगे दिए गए सुझावों में न फंसे। संधू ने कहा कि डिमैट खातों की संख्या के साथ म्यूचुअल फंड पोर्टफोलियो की संख्या में वृद्धि तथा खुदरा निवेशकों की भागीदारी उत्साहजनक है। इस वेबिनार में मुख्य रूप से संधू ने कालेज की छात्राओं को सिक्योरिटी मार्केट, प्राइमरी मार्केट, सेकेंडरी मार्केट, ट्रेडिग इन डीमैट अकाउंट, शेयरहोल्डर के अधिकार, इंवेस्टर के बचाव के लिए उपाय और शिकयत के निवारण के बारे में विस्तार में बताया गया। यह कार्यक्रम छह अक्टूबर को शाम चार बजे करवाया गया। जिसमें मुख्यरूप से पूजा गौतम, हरदीप कौर सहित दिलप्रीत, मनीषा, गीतांजलि चोपड़ा, दमनप्रीत कौर, मान्यता, दर्शदीप आदि छात्राओं ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.