Move to Jagran APP

अमरजीत सिंह ने नगर कौंसिल राहों के प्रधान का संभाला कार्यभार

राहों नगर कौंसिल राहों के प्रधान अमरजीत सिंह ने शुक्रवार को विधायक अंगद सिंह और समूह पार्षदों की उपस्थिति में नगर कौंसिल प्रधान के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया। इस दौरान नगर कौंसिल दफ्तर राहों में अमरजीत सिंह ने सभी लोगों का धन्यवाद किया जिसके कारण उन्हें उक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि वह प्रधान पद पर पूरी तरह खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 06:29 AM (IST)
अमरजीत सिंह ने नगर कौंसिल राहों के प्रधान का संभाला कार्यभार
अमरजीत सिंह ने नगर कौंसिल राहों के प्रधान का संभाला कार्यभार

संवाद सहयोगी, राहों

loksabha election banner

नगर कौंसिल राहों के प्रधान अमरजीत सिंह ने शुक्रवार को विधायक अंगद सिंह और समूह पार्षदों की उपस्थिति में नगर कौंसिल प्रधान के तौर पर अपना कार्यभार संभाल लिया। इस दौरान नगर कौंसिल दफ्तर राहों में अमरजीत सिंह ने सभी लोगों का धन्यवाद किया, जिसके कारण उन्हें उक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि वह प्रधान पद पर पूरी तरह खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक शहर राहों को एक आर्दश शहर बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। लोगों की मुश्किलों को पहल के आधार पर हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग के साथ शहर को विकास की बुलंदियों पर पहुंचाया जाएगा।

इस मौके विधायक अंगद सिंह ने प्रधान अमरजीत सिंह को बधाई देते हुए उन्हें समूह सदस्यों के सहयोग के शहर के सर्वपक्षीय विकास के लिए जी-जान के साथ काम काम करने की सलाह दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि अमरजीत सिंह अपने समूह साथियों के साथ शहर का सर्वपक्षीय विकास करवाने सहित लोगों को पेश आ रही समस्याओं का निपटारा करेंगे। इस मौके पर समूह पार्षद और कई गण्यमान्य उपस्थित थे।

----------

जिले में पीएनडीटी एक्ट सख्ती से लागू किया जाएगा

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिले के नए जिला परिवार भलाई अधिकारी डा. राकेश चंद्र ने शुक्रवार को सिविल सर्जन दफ्तर में अपना कार्यभार संभाल लिया। इस मौके पर सिविल सर्जन दफ्तर के समूचे स्टाफ ने उनका स्वागत किया। इससे पहले डा. राकेश चंद्र कम्युनिटी सेहत केंद्र काठगढ़ में एसएमओ तैनात थे।

डा. राकेश चंद्र ने मेडिकल अफसर के तौर पर ईएसआइ फगवाड़ा में अपनी सरकारी सेवा की शुरुआत की थी। उन्हें नौ अप्रैल को उनको बतौर एसएमओ कम्युनिटी सेहत केंद्र काठगढ़ के पद पर पदोन्नत किया गया था।

डा. राकेश चंद्र ने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि जिले में प्री-नेटल डायगनोस्टिक टेक्निक (पीएनडीटी) एक्ट को सख्ती के साथ लागू किया जाएगा। इस इस एक्ट का उल्लंघन करते हुए जो भी पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सेहत विभाग भ्रूणहत्या जैसी सामाजिक बुराई को जड़ से खत्म करने के लिए पूरी तरह गंभीर है। ऐसे में जिले में पीएनडीटी एक्ट का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से दी जाती सभी सेहत सुविधाओं और सेवाओं को मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ के सहयोग से आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह विभिन्न राष्ट्रीय और प्रदेश सेहत प्रोग्रामों को जिले में और ज्यादा प्रभावशाली और बेहतर तरीके के साथ लागू करने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वह आम लोगों तक सरकारी सेहत सुविधाओं का लाभ पहुंचाने को प्राथमिकता देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.