सरदार भगत सिंह को किया नमन

गांव खटकड़ कलां में शहीद ए आजम सरदार भगत सिंह के गांव में पहुंचकर आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव चेतन चौहान ने शहीद ए आजम तथा उनके स्वजनों को देश की आजादी के लिए दिए गए योगदान पर नमन किया।

JagranPublish: Tue, 21 Dec 2021 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 04:41 PM (IST)
सरदार भगत सिंह को किया नमन

संवाद सूत्र, बंगा: गांव खटकड़ कलां में शहीद ए आजम सरदार भगत सिंह के गांव में पहुंचकर आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव चेतन चौहान ने शहीद ए आजम तथा उनके स्वजनों को देश की आजादी के लिए दिए गए योगदान पर नमन किया। चेतन चौहान ने कहा कि पंजाब की धरती के सपूत सरदार भगत सिंह पंजाब ही नहीं, पूरे विश्व में युवाओं के प्रेरक हैं । फासीवादी ताकतों से टक्कर लेने के लिए भगत सिंह की विचारधारा प्रासंगिक है। पंजाब के किसानों द्वारा केंद्र के साथ किसान विरोधी बिलों को लेकर जो जीत हुई है, उसके पीछे भी भगत सिंह की नौजवान सोच ने आज की राजनीतिक परिवर्तन लहर में अपना सहयोग किया है। उन्होंने शहीदों की याद में बने हुए मेमोरियल को देखा तथा इसके बाद उनके पैतृक घर को भी देखा जिसे पुरातत्व विभाग संभाल रहा है। पंजाब में फिर बनेगी कांग्रेस की सरकार चौहान ने कहा कि पंजाब की चन्नी सरकार द्वारा गरीबों तथा मध्यवर्गीय लोगों को राहत देने के लिए बनाई गई नीतियों से जो लोगों को फायदा पहुंचा है, उनकी चर्चा भारत के दूसरे राज्यों में भी है। पंजाब में कांग्रेस की सरकार फिर से बनेगी। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले हर पार्टी में थोड़ी बहुत उठक पटक रहती है। इसको पार्टी प्लेटफार्म पर हाई कमान पूरी नजर रखता है। उन्होंने बंगा, नवांशहर, बलाचौर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी की टिकट हासिल करने वाले उम्मीदवारों के साथ खटकड़ कलां के एक निजी पैलेस में मुलाकात की। इस मौके पर बलाचौर के विधायक दर्शन लाल मंगूपुर, बंगा से पार्टी के चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले आइएएस व प्रिसिपल सेक्रेटरी मुख्यमंत्री पंजाब हुसन लाल, नवांशहर के विधायक अंगद सिंह सैणी, हरप्रीत सिंह कैंथ, प्रदीप रटैंडा, कमलजीत लाल, राजिदर ठेकेदार के अलावा जिला प्रधान संदीप भाटिया, जिला कार्यवाहक प्रधान राजिदर शर्मा, बंगा के कोआर्डिनेटर गुरदेव सिंह नामधारी, सर्वजीत साबी समेत कांग्रेस के नेता मौजूद रहे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept