Move to Jagran APP

क‌र्फ्यू के बाद शराब तस्करों पर कार्रवाई शुरू

लॉकडाउन में शराब कारोबार से प्रदेश सरकार को हुए नुक्सान की भरपाई के लिए एक्साइज और पुलिस विभाग की ओर से शराब माफिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 11:25 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 11:25 PM (IST)
क‌र्फ्यू के बाद शराब तस्करों पर कार्रवाई शुरू
क‌र्फ्यू के बाद शराब तस्करों पर कार्रवाई शुरू

सुशील पांडे, नवांशहर : लॉकडाउन में शराब कारोबार से प्रदेश सरकार को हुए नुक्सान की भरपाई के लिए एक्साइज और पुलिस विभाग की ओर से शराब माफिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों एक्साईज विभाग के अधिकारियों और पुलिस विभाग को अवैध शराब तस्करों को सख्ती के आदेश दिए थे। जिला पुलिस पिछले नौ दिन में ही 25 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। हालांकि क‌र्फ्यू की अवधि मार्च माह में पांच केस दर्ज कर पुलिस 79 हजार 500 एमएल शराब पकड़ी थी और अप्रैल में चार केस दर्ज कर 67 हजार मिलीलीटर शराब पकड़ी गई है। बुधवार को ही 36 लाख मिलीलीटर से ज्यादा शराब धरी गई जिसमें 6 बोतल वाले केस भी शामिल थे। इसे ऊपर से दबाब ही कहेंगे कि छह बोतल शराब पकड़ने के लिए भी पुलिस की ओर से ट्रैप लगाया गया और पुलिस कर्मी खुद ग्राहक बन कर नाजायाज शराब बेचने वाले को पकड़ा।

loksabha election banner

ठेकेदारों के नुकसान की भरपाई के लिए शुरू की गई कार्रवाई

जिले में हर साल एक्साईज विभाग को एक अरब 34 करोड़ रुपये की कमाई शराब से ही होती है। यह सारा पैसा ठेकेदारों को विभाग को जमा करवाना ही पड़ता है फिर चाहे उनकी शराब बिके या फिर न बिके। प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद डिप्टी कमिश्नर विनय बबलानी ने जिले के सभी ठेकेदारों से एक बैठक कर उनकी शिकायतों को को सुना था। प्रत्येत ठेकेदार का यही कहना था कि नाजायज शराब बेचने वालों के कारण उनको नुक्सान हो रहा है।

नहीं बख्शे जाएंगे शराब तस्कर

असिस्टेंट एक्साइज अधिकारी जतिदर कौर का कहना है कि अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ हमेशा ही कारवाई की जाती है और किसी भी शराब तस्कर को बख्शा नहीं जाएगा। 27 मई को पकड़ी गई सबसे ज्यादा शराब

20 मई-2 केस-7800 एमएल

22 मई-3 केस-2 लाख 91 हजार 750 एमएल

23 मई-1 केस-13 हजार 500 एमएल

24 मई-2 केस-8250 एमएल

26 मई-1 केस-8250 एमएल

27 मई-6 केस-36 लाख 94 हजार 500 एमएल

28 मई -4 केस -72 हजार एमएल

29 मई-5 केस -72 हजार एमएल

क‌र्फ्यू के बाद इन थानों में दर्ज हुए इतने केस

थाना राहों-3

थाना बलाचौर-6

थाना सदर नवांशहर-3

थाना सिटी नवांशहर-2

थाना सदर बंगा-3

थाना सिटी बंगा-3

थाना मुकंदपुर-1

थाना बहराम-3

थाना पोजेवाल-3


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.