Move to Jagran APP

शिक्षा विभाग की उपलब्धियां गर्व की बात : मान

नवांशहर पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूल में दाखिला मुहिम शुरू की हुई है। इसके अंतर्गत अध्यापकों द्वारा रोजाना घर-घर जाकर अभिभावकों को अपने बचों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के गत वर्षो में शिक्षा के क्षेत्र में कई मील पत्थर हैं जो विभाग के लिए बहुत ही गर्व की बात है। आज के समय में शिक्षा विभाग की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाना हमारा फर्ज है। यह बात गुरदयाल मान जिला इंटरनेट मीडिया को-आर्डीनेटर शहीद भगत सिंह नगर ने दाखिला मुहिम टीम का नेतृत्व करते हुए अभिभावकों से कही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 11:27 PM (IST)
शिक्षा विभाग की उपलब्धियां गर्व की बात : मान
शिक्षा विभाग की उपलब्धियां गर्व की बात : मान

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूल में दाखिला मुहिम शुरू की हुई है। इसके अंतर्गत अध्यापकों द्वारा रोजाना घर-घर जाकर अभिभावकों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के गत वर्षो में शिक्षा के क्षेत्र में कई मील पत्थर हैं, जो विभाग के लिए बहुत ही गर्व की बात है। आज के समय में शिक्षा विभाग की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाना हमारा फर्ज है। यह बात गुरदयाल मान जिला इंटरनेट मीडिया को-आर्डीनेटर शहीद भगत सिंह नगर ने दाखिला मुहिम टीम का नेतृत्व करते हुए अभिभावकों से कही।

उन्होंने मंगलवार को दाखिला मुहिम टीम की सहायता के साथ गांव महालों में घर-घर जाकर अभिभावकों को अपने बच्चे सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर उन्होंने अभिभावकों से कहा कि सरकारी स्कूलों में सरकार द्वारा मुफ्त वर्दी, दोपहर का पौष्टिक खाना, किताबें, बच्चों की डाक्टरी जांच, स्मार्ट खेल के मैदानों सहित बच्चों की ई-कंटेंट के साथ पढ़ाई करवाई जाती है। यह सभी सुविधाएं केवल सरकारी स्कूल ही बच्चों को प्रदान कर सकता है।

उन्होंने कहा कि अब सरकारी स्कूलों में एलकेजी से 12वीं कक्षा तक अंग्रे•ाी माध्यम में पढ़ाई करवाई जाती है। बच्चों के सर्वपक्षीय विकास के लिए गुणात्मक शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि प्राइवेट स्कूलों की लूट से बचने के लिए हमें अपने बच्चे को पास के सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाना चाहिए।

इस मौके पर नीलम कुमारी मुख्य अध्यापिका सरकारी हाई स्कूल महालों, प्राथमिक अध्यापिका जसवीर कौर व राजविदर कौर भी मौजूद थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.