Move to Jagran APP

ट्रैवल एजेंटों ने विदेश भेजने का झांसा देकर ठगे साढ़े तीन लाख

विदेश भेजने के नाम पर चार ट्रैवल एजेंटों ने मिलकर युवक को फंसाया। उसे रशिया में सेटल करवाने का भरोसा देकर साढ़े तीन लाख रुपए रुपए ठग लिये।

By Edited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 03:01 AM (IST)
ट्रैवल एजेंटों ने विदेश भेजने का झांसा देकर ठगे साढ़े तीन लाख
ट्रैवल एजेंटों ने विदेश भेजने का झांसा देकर ठगे साढ़े तीन लाख

जागरण संवाददाता, नवांशहर: विदेश भेजने के नाम पर चार ट्रैवल एजेंटों ने मिलकर युवक को फंसाया। उसे रूस में सेटल करवाने का झांसा देकर साढ़े तीन लाख रुपए रुपये ठग लिये। युवक ने पिता को रुपयों के लिए दबाव डाला तो उसके पिता ने लोन लेकर ट्रैवल एजेंटों को दिया। युवक के पिता स्कूल बस का ड्राइवर है। पुलिस ने चारों ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार साधपुर निवासी सुरिंदर पाल ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि उसका बेटा जसवीर कुमार रहिपा स्कूल में पढ़ता था। सुखविंदर ने उसे बताया कि हर¨जदर मल्ल लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। वह कई लोगों को विदेश भेज चुका है। जसवीर भी विदेश जाना चाहता था। उसने इस संबंध में उससे बात की। उसके पिता ने हर¨जदर मल्ल से बात की तो उसने कहा कि वह जसवीर को रूस भेज सकता है। इसके लिए उसने साढ़े तीन लाख रुपये का खर्च बताया। सु¨रदरपाल ने अपने बेटे के भविष्य के लिए रुपयों का जुगाड़ करना शुरु कर दी। ब्याज पर उठाए पैसे सु¨रदरपाल की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। उसका वेतन महज छह हजार रुपये है। उसने ब्याज पर रुपये लेकर पहले तीन लाख रुपये हर¨जदर मल्ल को दिया। इसके बाद उसने पचास हजार रुपये हर¨जदर को दिए। रुपये लेने के बावजूद हरजिंदर ने उसके बेटे को विदेश नहीं भेजा। जब उसने हर¨जदर से संपर्क किया तो उसने बताया कि जालंधर की अक¨वदर कौर व दीपक सचदेवा के लिए काम करता है। ये रुपये उसने उन्हें दिए हैं। काफी प्रयासों के बाद व कुछ लोगों द्वारा दबाव डालने के बाद उसने किस्तों में लौटाना शुरु कर दिया।

इसी दौरान हरजिंदर पर किसी थाने में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का एक मामला दर्ज हो गया। इसके बाद हर¨जदर ने रुपये देने बंद कर दिए। कई महीने बितने के बाद भी आरोपितों ने उसे रुपये नहीं लौटाए। साल 2018 की जून महीने में इसकी शिकायत सुरिंदर पाल ने एसएसपी से की। एसएसपी ने मामले की जांच के लिए डीएसपी बंगा को सौंपी। जांच के बाद मामला दर्ज डीएसपी ने जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.