Move to Jagran APP

चिट्टे की ओवरडोज से 20 वर्षीय युवक की मौत

चक्क शेरेवाला गांव में रविवार की सुबह एक 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:42 PM (IST)
चिट्टे की ओवरडोज से 20 वर्षीय युवक की मौत
चिट्टे की ओवरडोज से 20 वर्षीय युवक की मौत

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

चक्क शेरेवाला गांव में रविवार की सुबह एक 20 वर्षीय युवक की चिट्टे की ओवरडोज से मौत हो गई। गरीब परिवार का युवक छह बहनों का इकलौता भाई था। वह पिछले करीब आठ सालों से चिट्टे का नशा कर रहा था। मलोट ब्लाक के अधीन पिछले करीब एक माह दौरान चिट्टे की ओवरडोज से यह पांचवीं मौत है। इस मौत से पहले मलोट के बाबा दीप सिंह नगर, हरजिदर नगर, गांव झोरड़ और राणीवाला में मौतें हो चुकी हैं।

गांव खुंडे हलाल निवासी कुलविदर सिंह ने बताया कि उसका साला उदयवीर सिंह पिछले करीब आठ साल से चिट्टे का नशा कर रहा था। हालांकि उसे बहुत रोका जाता था, लेकिन वह फिर भी नशा करने से नहीं हट रहा था। जब भी उसे रोकने की कोशिश की जाती तो वह कह देता कि वह अपना कमाता है और अपना खाता है। शनिवार को उसके खाते में पांच हजार रुपये आए थे। रविवार की सुबह गांव के दो लड़के उसे घर से बुलाकर ले गए। नौ बजे उसका गांव के सरकारी अस्पताल के पास एक पेड़ के नीचे से शव पड़ा मिला। संभवत उसने शनिवार को मिले पैसों से ही नशा खरीदा था। नशा करने के बाद वह अपने साथियों समेत इस पेड़ के नीचे आ गया था जहां ओवरडोज से उसकी मौत हो गई। घर से बुलाकर ले जाने वाले दोनों युवक उसे मरा छोड़कर फरार हो गए। गांव के अन्य लोग उसे उठाकर घर पर लेकर आए। मृतक उदयवीर छह बहनों का इकलौता भाई था जिनमें से पांच बहनें ब्याही हुई हैं और एक बहन अभी कुंवारी है। माता पिता भी बुजुर्ग हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचा दिया गया है। थाना लक्खेवाली पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है। इनसेट

परिवार को आर्थिक सहायता दे सरकार : खुंडे हलाल

पंजाब खेत मजदूर यूनियन के नेताओं तरसेम सिंह खुंडे हलाल, काका सिंह खुंडे हलाल आदि ने चिट्टे की ओवरडोज से हो रही मौतों पर चिता व्यक्त करते हुए राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो लगातार मौतें हो रही हैं, जबकि दूसरी ओर राज्य सरकार नशे की कमर तोड़ देने के दावे कर रही है। उन्होंने नशा तस्करों पर नकेल कसने और पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.