स्वास्थ्य विभाग चला रहा है घर घर टीकाकरण मुहिम

एसएमओ सीएचसी चक्क शेरेवाला डा. कुलतार सिंह के नेतृत्व में घर-घर टीकाकरण मुहिम चलाई जा रही है। इसकी सुपरविजन मेडिकल अफसरों द्वारा की जा रही है।

JagranPublish: Thu, 27 Jan 2022 05:42 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 05:42 PM (IST)
स्वास्थ्य विभाग चला रहा है घर घर टीकाकरण मुहिम

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब : एसएमओ सीएचसी चक्क शेरेवाला डा. कुलतार सिंह के नेतृत्व में घर-घर टीकाकरण मुहिम चलाई जा रही है। इसकी सुपरविजन मेडिकल अफसरों द्वारा की जा रही है। एसएमओ ने बताया कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए यह जरूरी हो गया था कि हर व्यक्ति अपनी वैक्सीनेशन करवाए। डीसी की तरफ से प्राप्त निर्देशों के तहत ब्लाक में लगभग 46 टीमों का गठन किया गया है, जो कि घर-घर जा कर लोगों को वैक्सीन लगा रही हैं। डा. वरुण वर्मा और डा. जतिदरपाल सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लगातार कैंप लगाए जा रहे थे, परंतु कुछ लोग कैंप तक नहीं आ रहे थे। इस कारण यह मुहिम शुरू करना जरूरी हो गया था। बीते दो दिनों में लगभग 7000 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। मुहिम के अंतर्गत जिन लोगों ने पहली डोज लगवाई हुई है और दूसरी डोज पेंडिग है उनको दूसरी डोज लगाई जा रही है और जिन्होंने अब तक पहली डोज भी नहीं लगवाई उनको प्रेरित करके पहली डोज लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमिशन की तरफ से भी पंजाब राज्य में होने वाले मतदान को देखते हुए इस पर निगरानी रखी जा रही है। 15 से 18 साल के युवाओं, 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों और स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों को बूस्टर डोज लगाई जा रही है। इसके साथ ही जिन मुलाजिमों की ड्यूटी इलेक्शन में लगी हुई है उनको भी बूस्टर डोज तक लगाई जा रही है। इस मुहिम में मेडिकल अफसर, आरएमओ, सीएचओ, एलएचवी, एएनएम, हैल्थ सुपरवाइजर और वर्कर, आशा सुपरवाइजर और आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर, वालंटियर, समाजसेवी संस्थाएं और पंचायतें भी सहयोग कर रही हैं। डा. कुलतार सिंह ने लोगों से अपील की कि हर व्यक्ति वैक्सीन लगवा कर अपने आप को, परिवार और समाज को सुरक्षित करे क्योंकि कोरोना की रोकथाम में वैक्सीन का अहम रोल है। उन्होंने कहा कि लोग मास्क जरूर लगाएं, भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें और कोरोना नियमों का पालन करें। कोविड से बचाव के लिए प्रशासन की तरफ से जारी सावधानियां की पालना करके और वैक्सीनेशन लगवा कर कोरोना को हराया जा सकता है। मनबीर सिंह ने बताया कि जो बु•ाुर्ग या दिव्यांग कैंप तक पहुंचने में असमर्थ हैं उनको घर घर टीकाकरण मुहिम का फायदा होगा। इस मौके पर डा. अलीशा, डा. लखबीर कौर, डा. सिमरजीत कौर, परमजीत सिंह, अरुण कुमार और अन्य स्टाफ मौजूद था।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम