Move to Jagran APP

पार्किग पर पक्का निर्माण करने पर दुकानदार भड़के

शहर के पुराने डाकखाने वाले चौक में काफी साल पहले बनी पार्किग वाली जगह पर लोहे की चादरों से बूथ बनाए जाने का दुकानदारों द्वारा 11 दिनों से धरना देकर रोष जताया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 06:43 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 06:43 PM (IST)
पार्किग पर पक्का निर्माण करने पर दुकानदार भड़के
पार्किग पर पक्का निर्माण करने पर दुकानदार भड़के

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब) : शहर के पुराने डाकखाने वाले चौक में काफी साल पहले बनी पार्किग वाली जगह पर लोहे की चादरों से बूथ बनाए जाने का दुकानदारों द्वारा 11 दिनों से धरना देकर रोष जताया जा रहा है। अब इस बूथ वाली जगह पर एडवर्डगंज सोसायटी द्वारा पक्का निर्माण किया जा रहा है, जिसका वीरवार को दुकानदारों ने कड़ा विरोध किया। दुकानदारों के हक में अकाली दल, भाजपा, आप आदमी पार्टी के नेताओं व लोग भी खड़े हो गए। प्रदर्शन के दौरान पुलिस कर्मचारी मौके पर तैनात थे।

loksabha election banner

इस दौरान पूर्व विधायक हरप्रीत सिंह, यूथ अकाली दल के जिला प्रधान लप्पि एनाखेडा, भाजपा के मंडल प्रधान मुकेश जग्गा, परमजीत गिल, रमेश, सीता राम खटक, डा. गुरजंट सिंह, मास्टर सुखदर्शन जग्गा आदि ने कहा कि शहर में ट्रैफिक के हालात को सुधारने के लिए पुराने पोस्ट आफिस में सेठ ठाकर दास आहूजा मेमोरियल एडवर्डगंज पब्लिक पार्किग बनाई गई थी। पहले पार्किग वाली जगह में बने चबूतरे पर लोहे की चादरें लगाकर बूथ नुमा दुकान बनाई गई। लेकिन सोसायटी द्वारा दुकानदारों की मुश्किलें हल करने की बजाए अब इस लोहे की चादरों वाले बूथ पर ईटों से पक्का निर्माण शुरू कर दिया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि शहर की इकलौती पार्किग बचाकर ही रहेंगे। जब थाना सिटी के प्रभारी हरजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सुरक्षा को लेकर ही पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए थे।

पार्किग बचाओ संघर्ष कमेटी की अगुवाई में धरने देते हुए दुकानदार प्रदीप सोनी, सोनू, विशाल मल्होत्रा, सुधीर ढींगरा, पवन अरोड़ा, कुलदीप, वरुण खेड़ा, विपिन सोनी, अमनदीप राठौर, गुलशन, सुभाष चलाना, पप्पी मोहरा वाला आदि ने बताया कि एडवर्डगंज सोसायटी बनी थी ट्रैफिक समस्या के हल के लिए। साल 2010-11 में यह पार्किग इस संस्था के संस्थापक सेठ ठाकर दास आहूजा के नाम पर बनी है। सभी दुकानदारों ने इसके लिए एक-एक लाख रुपये दिए थे। इस अवसर पर सुखी, लकी, केशव सिडाना, चांद ट्रेलर, जस्सा सुनियारा, हैप्पी द्वार के अलावा अकाली दल, भाजपा, आम आदमी पार्टी के वर्करों के अलावा गणमान्य लोग उपस्थित थे। पार्किग वाली जगह पर निर्माण किया गया तो हमारी सरकार आने पर गिरा देंगे : हरप्रीत

पूर्व विधायक हरप्रीत सिंह से पूछा गया कि आपकी सरकार के समय ही एडवर्डगंज में एडवर्डगंज सोसायटी के अंडर आती जगह को बेचा गया था। उन्होंने बताया कि शहर में विकास के लिए ही प्रयास किए थे। पार्क वाली जगह पर अब शोरूम बने हैं, फैक्ट्री वाली जगह पर लोग गंदगी फेंकते थे वहां पर अब बढि़या कालोनी बनी है। उस समय इन जगहों को बोली द्वारा बेचा गया। इसको बेचने के बाद प्राप्त राशि से करीब 23 किले जगह एडवर्डगंज सोसायटी ने खरीदी थी। उस जगह में से कुछ जगह सरकार को दी, जहां पर नशा छुड़ाओ पुनर्वास केंद्र चल रहा है। कोरोना महामारी के दौरान ही इस जगह पर कोविड अस्पताल बनाया गया था। उन्होंने कहा कि बीते कुछ समय पहले ही एडवर्डगंज सोसायटी ने तहसीलदार की कोठी वाली जगह कितने में बेची व इसकी राशि कहा खर्च किया किसी ने नहीं पूछा। लेकिन अब यह पार्किग का मसला सभी लोगों का है। हम इस पार्किग वाली जगह को बिकने नहीं देंगे ना ही इस पर किसी को कब्जा करने देंगे। हरप्रीत सिंह ने कहा कि अगर किसी ने पार्किंग वाली जगह पर कोई निर्माण किया तो हमारी सरकार आने पर उसको गिरा दिया जाएगा। इस पार्किग का आम लोगों को कोई फायदा नहीं : चेयरमैन

एडवर्डगंज सोसायटी के चेयरमैन प्रमोद ने बताया कि पार्किग वाली जगह एडवर्ड गंज सोसायटी की मलकीयत है। हमारी सोसायटी के खर्चे ज्यादा हो रहे हैं। आमदनी बढ़ाने के लिए पार्किग वाली जगह में सिर्फ चबूतरे वाली जगह को ही किराये पर दिया गया है। जिसको यह जगह किराये पर दी है उसने ही नक्शा पास करवाया है। इस पार्किग का आमजन को कोई फायदा नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.