Move to Jagran APP

एक घंटे की बारिश ने खोली लचर प्रबंधों की पोल

साहिब वीरवार की शाम को शहर में करीब एक घंटा जमकर बरसात हुई। जिससे शहर के तमाम बाजारों में जलभराव हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 10:38 PM (IST)
एक घंटे की बारिश ने खोली लचर प्रबंधों की पोल
एक घंटे की बारिश ने खोली लचर प्रबंधों की पोल

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब वीरवार की शाम को शहर में करीब एक घंटा जमकर बरसात हुई। जिससे शहर के तमाम बाजारों में जलभराव हो गया। इस जलभराव के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पानी की निकासी के लचर प्रबंधों के चलते जलभराव होना शहर का नसीब बनकर रह गया है।

loksabha election banner

बेशक जिला प्रशासन और नगर कौंसिल की ओर से हमेशा बरसाती पानी की निकासी के पुख्ता प्रबंध करने के दावे किए जाते रहते हैं। लेकिन यह सब हवा हवाई दावे ही होते हैं। जबकि वास्तविक तस्वीर इसके बिलकुल विपरीत है। वीरवार की शाम को करीब साढ़े चार बजे बरसात शुरू हुई, जोकि करीब साढ़े पांच बजे तक जारी रही। बेशक बरसात से लोगों को उमस भरी गर्मी से बड़ी राहत भी मिली, लेकिन जलभराव से दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।

शहर के इन इलाकों में भरा पानी

बरसात के बाद जलालाबाद रोड, टिब्बी साहिब रोड, अबोहर रोड, कोटली रोड, बूड़ा गुज्जर रोड, मेन बाजार, रामबाड़ा बाजार, नई दाना मंडी, शेर सिंह चौक, घास मंडी चौक, बाघला मार्केट, मसीत कौर, रेलवे रोड, बैंक बाजार, गोनियाना रोड, श्री दरबार साहिब के नाका नंबर एक, निहंगों वाली छावनी सहित अनेक निचले इलाके पानी में डूब गए।

बिजली गिरने से चारा लेने गई किशोरी की मौत

गाव वधाई में वीरवार की शाम को बारिश के दौरान बिजली गिरने से एक 15 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गरीब परिवार की यह लड़की खेतों से पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। गाव निवासी हरजिंदर सिंह की बेटी गगनदीप कौर वीरवार की शाम को अपने घर में रखे हुए पशुओं के लिए खेत चारा लेने के लिए गई थी। शाम को करीब पांच बजे बरसात आने के साथ ही उस पर आसमानी बिजली गिर पड़ी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गगनदीप गाव के स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.