Move to Jagran APP

बिजली मीटर काटने के खिलाफ पंजाब सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

मुक्तसर के गांव थांदेवाला में मजदूरों के जबरन उतारे गए बिजली के मीटरों को लेकर पंजाब सरकार और पावरकाम के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 10:40 PM (IST)
बिजली मीटर काटने के खिलाफ पंजाब सरकार  के खिलाफ किया प्रदर्शन
बिजली मीटर काटने के खिलाफ पंजाब सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब : गांव थांदेवाला में मजदूरों के जबरन उतारे गए बिजली के मीटरों को लेकर पंजाब सरकार और पावरकाम के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। अर्थी फूंक प्रदर्शन को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रधान काका सिंह व इकाई प्रधान निशा कौर ने कहा कि कैप्टन सरकार ने पूर्व सरकार से ज्यादा सहूलियत देने का चुनाव में वादा किया था। लेकिन अब जो सहूलियतें मिल रही हैं उन्हें भी छीना जा रहा है। उन्होंने कहा कि मशीनरी और नई तकनीक के जरिए पहले ही बड़े स्तर पर मजदूरों के रोजगार को खत्म किया है। कोरोना महामारी के दौरान लगाए गए क‌र्फ्यू और लाकडाउन दौरान मजदूरों को और भी परेशानी का सामना करना पड़ा था लेकिन आज रोजगार न होने के कारण मजदूरों के ज्यादा बिजली के बिल आए हुए हैं। केंद्र सरकार की ओर से बिजली एक्ट 2020 को लागू करने के उद्देश्य को पूरा करने लिए पंजाब सरकार बड़े स्तर पर मजदूरों के घरों में ज्यादा बिजली के बिल आने कारण बिजली के मीटर उतारे जा रहे हैं। पंजाब खेत मजदूर यूनियन की ओर से मजदूर घरों में मीटर काटने पर रोक लगाए और बिजली के बिल माफ करवाने के लिए पांच मार्च को एससी दफ्तर के समक्ष जिला स्तरीय धरने संबंधी बैठके की जा रही हैं।

loksabha election banner

----

अध्यापकों की प्रमोशन न होने पर डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने जताया रोष

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने आरोप लगाया कि पहले दफ्तर जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से अब डीपीआइ की तरफ से प्राइमरी अध्यापकों की तरक्की के मामले को लटका दिया गया है। अपना रोष जाहिर करते हुए डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब जिला इकाई मुक्तसर के महासचिव प्रधान पवन कुमार, कुलविदर सिंह और गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन के प्रगट जंबर ने कहा कि प्राइमरी अध्यापकों की तरक्की को बीते चार माह से अलग-अलग अड़चनें डालकर लटकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले रोस्टर रजिस्टर्ड के भलाई विभाग की तरफ से वेरीफाई न होने, फिर चुनाव के दौरान तरक्की ना करने और अब चुनाव आयोग की प्रधानगी मिलने से फिर से रोस्टर रजिस्टर्ड के अधूरे होने और अब बदलियों का बहना बनाकर तरक्की का काम ठंडे बस्ते में डाला जा रहा है। इस अवसर पर नेताओं ने मांग उठाई की अध्यापकों की जल्द से जल्द तरक्की करके राहत दी जाए। डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट पंजाब जिला इकाई मुक्तसर की तरफ से जिला शिक्षा अधिकारी अंजु गुप्ता को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर परमात्मा सिंह, पवन चौधरी, राजविदर सिंह, रवि कुमार, कंवलजीत पाल, जसवंत सिंह, विशु छाबड़ा, नरेा कुमार, मनदीप सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.