Move to Jagran APP

दूसरों की रक्षा के लिए 20 दिन से नहीं ली छुंट्टी

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि मुक्तसर में अभी तक कोई मरीज नहीं आया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 04:18 PM (IST)
दूसरों की रक्षा के लिए 20 दिन से नहीं ली छुंट्टी
दूसरों की रक्षा के लिए 20 दिन से नहीं ली छुंट्टी

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि मुक्तसर में अभी तक कोई मरीज नहीं आया है लेकिन सेहत विभाग पूरी तरह से डटा हुआ है। ऐसे में ही जहां विभाग के सभी कर्मचारी अपनी अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। ऐसे ही आंखों की डाक्टर बलजीत कौर ने भी फ्लू कार्नर संभाल रखा है। हालांकि वह पहले भी अपनी ड्यूटी अधिक देते थे लेकिन अब उनकी ड्यूटी में रिस्क और भी बढ़ गया है। लेकिन इससे घबराने की बजाए आगे होकर ड्यूटी पर डटे हुए हैं।

डॉ. बलजीत कौर बताती है कि वह सुबह से शाम तक फ्लू कार्नर पर रहती हैं। हालांकि यह ड्यूटी बहुत सख्त है क्योंकि हर बाहर से आने वाले मरीज की जांच की जाती है और किसी भी संदिग्ध मरीज को अस्पताल के अंदर दाखिल नहीं होने दिया जाता। उसकी जांच की जाती है ताकि बाकी मरीजों को परेशानी न आए। इसके बावजूद उसे ऐसा लगता रहता है कि वह कोई काम नहीं कर रही। क्योंकि पहले वह पूरा दिन मरीजों के बीच व्यस्त रहती थी। लेकिन इस ड्यूटी ने उसे और भी मजबूत बना दिया है। बीते 20 दिन से एक भी छुट्टी नहीं ली और वह लगातार ड्यूटी पर आ रही है। हालांकि परिवार वाले कुछ गिला तो करते हैं लेकिन वह इस बात को भी समझते हैं कि इस मुश्किल समय में ड्यूटी जरूरी है। हालांकि वह पूरी सावधानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि दवाइयों की जरूरत नहीं है। वह तो नेचुरल अमरूद और किन्नू पर ही विश्वास रखते हैं। अच्छा खाना खाया जाए तो वह बेहतर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.