Move to Jagran APP

महिला अध्यापकों की पंचायत चुनाव में न लगे ड्यूटी

पंचायती चुनावों में अध्यापकों की चुनाव ड्यूटियों, साफ सुथरे चुनाव व सुरक्षा प्रबंधों के संबंध में अध्यापकों का एक शिष्टमंडल प्रतिनिधि संगठन डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट के जिलाध्यक्ष लखवीर ¨सह हरीके, जो¨गदर कौर, सु¨रदर सेतिया व राम स्वर्ण लक्खेवाली की अध्यक्षता में एडीसी विकास ह¨रदर ¨सह सरां को स्थानीय जिला परिषद कार्यालय में मिला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 10:39 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 10:39 PM (IST)
महिला अध्यापकों की पंचायत चुनाव में न लगे ड्यूटी
महिला अध्यापकों की पंचायत चुनाव में न लगे ड्यूटी

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब : पंचायती चुनावों में अध्यापकों की चुनाव ड्यूटियों, साफ सुथरे चुनाव व सुरक्षा प्रबंधों के संबंध में अध्यापकों का एक शिष्टमंडल प्रतिनिधि संगठन डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट के जिलाध्यक्ष लखवीर ¨सह हरीके, जो¨गदर कौर, सु¨रदर सेतिया व राम स्वर्ण लक्खेवाली की अध्यक्षता में एडीसी विकास ह¨रदर ¨सह सरां को स्थानीय जिला परिषद कार्यालय में मिला। शिष्टमंडल में अध्यापक नेताओं ने महिला अध्यापकाओं की पंचायती चुनावों में ड्यूटी न लगाने की मांग करते कहा कि इन चुनावों में अन्य विभागों के पुरुष मुलाजिमों की सेवाएं ली जाए। नेताओं ने कहा कि अध्यापक वर्ग प्रत्येक चुनाव में अग्रणी लाइन में रहकर अपनी ड्यूटिया निभाता है इसलिए उनकी चुनाव संबंधी मुश्किलों का हल भी होना चाहिए। उन्होंने सरकारी स्कूलों में कार्य करते अध्यापक जोड़ों में से एक की ड्यूटी लगाने व अंगहीन विधवाओं व ना मुराद बीमारियों से पीडि़त अध्यापकों को भी चुनाव ड्यूटी से छोड़ देने की मांग की। प्रशासनिक अधिकारी ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिलाया कि चुनाव कमिशन की हिदायतों अनुसार अध्यापकाओं को पंचायत चुनाव की ड्यूटी से छूट ही दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर अध्यापकों की ड्यूटी उसी ब्लाक में ही लगाई जाएगी ताकि आने जाने की कोई समस्या न आए। उन्होंने शिष्टमंडल द्वारा रखी अधिक सुविधा केंद्र बनाने व जरुरी सुरक्षा प्रबंध जैसी सभी मांगों पर सहमति जताते पंचायती चुनावों को सुचारु रुप में करवाने क लिए अध्यापकों को अपनी ड्यूटी तनदेही से निभाने के लिए भी कहा। इस समय बातचीत दौरान

loksabha election banner

अन्यों के अतिरिक्त गुरजीत ¨सह सोढी, मनोज बंदी, हरबंस लाल, पर¨वदर थांदेवाला, ¨रपल गिलजेवाला, चमन प्रजापति, हरनेक ¨सह, संजय कुमार, ¨बदरपाल कौर, निधी महिता, प्रिया चावला, वीना रानी, ऐकता, मोनिका सचदेवा, सरबजीत कौर, पूनम, अनुबाला, नीरू रानी, परमजीत कौर आदि अध्यापक बडी संख्या में उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.