Move to Jagran APP

इकरारनामा कर किसी और को कर दी जमीन की रजिस्ट्री

जागरण संवाददाता श्री मुक्तसर साहिब पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल के हलका पंजावा में एक व्यक्ति ने इकरारनामा कर रजिस्ट्री करवाने की बजाए 64 कनाल जमीन किसी और को बेच डाली। यहां तक कि खरीददार से उसने जमीन की पूरी राशि भी वसूल कर ली। लेकिन बाद में न तो जमीन दी और न ही उसके पैसे वापस किए। थाना लंबी पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन आरोपित की गिरफ्तारी बाकी है। गांव भागसर (फाजिल्का) निवासी सुधीर कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने दो व

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 05:08 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 05:08 PM (IST)
इकरारनामा कर किसी और को कर दी जमीन की रजिस्ट्री
इकरारनामा कर किसी और को कर दी जमीन की रजिस्ट्री

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल के हलका पंजावा में एक व्यक्ति ने इकरारनामा कर रजिस्ट्री करने की बजाए 64 कनाल जमीन किसी और को बेच डाली। खरीदार से उसने जमीन की पूरी राशि भी वसूल कर ली लेकिन बाद में न तो जमीन दी और न ही उसके पैसे वापस किए। थाना लंबी पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गांव भागसर (फाजिल्का) निवासी सुधीर कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने दो वर्ष पहले अपने दोस्त ओम प्रकाश दयोन खेड़ा को जमीन खरीद करने की इच्छा जाहिर की थी। जिसने उसे गांव पंजावा के पास 64 कनाल दो मरले जगह दिखाई थी जोकि जसपाल ¨सह निवासी मलोट की है। उनकी बातचीत हुई तो छह लाख प्रति एकड़ के हिसाब से उनका सौदा 48 लाख 7500 में हो गया। इसमें उसने 10 लाख रुपये नकद व 35 लाख रुपये अपने भाई के खाते से सीधी जसपाल ¨सह को आरटीजीएस 28 मई 2015 को करवा दी। उस समय निर्धारित हुआ था कि 17 जुलाई 2015 को रजिस्ट्री होगी और बाकी रहती राशि भी दी जाएगी। लेकिन रजिस्ट्री वाले दिन जसपाल ¨सह नहीं पहुंचा। जिस कारण वह अकेला ही तहसीलदार के पास अपनी हाजरी लगवा आया। उसके बाद जसपाल ¨सह ने बार बार तारीख बदली। पहले वह 30 जुलाई को फिर 24 अगस्त को ते बाद में 14 सितंबर को रजिस्ट्री करवाने की बात करता रहा। उसने बाद में उससे बैंक का लोन देने की बात करते हुए रहते 47 हजार 500 रुपये भी ले लिए। लेकिन रजिस्ट्री नहीं करवाई और टाल मटोल करने लगा। उसे संदेह हुआ तो उसने अदालत का सहारा लेने के लिए कागजात एकत्रित करने शुरु कर दिए। जिसमें उसे पता चला कि यह जमीन तो जसपाल ¨सह ने जंगीर कौर पत्नी सुखदेव ¨सह व रमनदीप कौर पत्नी नछतर ¨सह को बेच दी है। उसने जसपाल ¨सह से बात करनी चाही तो वह उसे जान से मारने की धमकियां देने लगा। जिसके बाद उसने पुलिस को शिकायत की।

थाना लंबी पुलिस ने मामले की पूरी जांच पड़ताल करते हुए जसपाल ¨सह निवासी पुडा कालोनी मलोट के खिलाफ धोखाधड़ी की मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.